उत्तराखंड

uttarakhand

16 दिन, 4 राज्य, बदले कई ठिकाने, हल्द्वानी हिंसा के बाद ये था अब्दुल मलिक का 'फरारी' रूट, मददगारों पर होगा एक्शन

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 25, 2024, 4:27 PM IST

Updated : Feb 25, 2024, 5:15 PM IST

Abdul Malik revelations,Haldwani violence हल्द्वानी हिंसा मामले में मोस्ट वांटेड आरोपी अब्दुल मलिक 10 दिन की पुलिस रिमांड पर है. पुलिस रिमांड में अब्दुल मलिक से पूछताछ हो रही है. जिसमें अब्दुल मलिक ने खुलासे किये हैं.अब्दुल मलिक हिंसा के बाद कई राज्यों में रुका. इस दौरान कई लोगों ने उसे पनाह दी. साथ ही भागने के लिए गाड़ी भी उपलब्ध करवाई. जिन पर अब पुलिस कार्रवाई कर सकती है.

Etv Bharat
हल्द्वानी हिंसा के बाद कई राज्यों में रुका अब्दुल मलिक

हल्द्वानी(उत्तराखंड): बनभूलपुरा हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को नैनीताल पुलिस शनिवार को गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तारी के बाद कई कई खुलासे भी हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब्दुल मलिक ने घटना के बाद दिल्ली के अलावा गुजरात, मुंबई, चंडीगढ़ और भोपाल में पनाह ली. ऐसे में अब नैनीताल पुलिस अब्दुल मलिक को पनाह देने वाले लोगों की अब सूची तैयार कर रही है.

बताया जा रहा है कि पुलिस के पास अभी तक दो लोगों की पुख्ता सूचना मिली है जिन्होंने दो-दो दिन अब्दुल मलिक को अपने घर में रखा. उसे भागने के लिए गाड़ी भी उपलब्ध कराई. पुलिस ने अब्दुल मलिक को 10 दिन की रिमांड पर लिया है. अब्दुल मलिक से पूछताछ की जा रही है.

8 फरवरी को हुई हिंसा के बाद से अब्दुल मलिक फरार चल रहा था. 16 दिन बाद पुलिस ने अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया. 16 दिन तक अब्दुल मलिक अलग-अलग जगह पर रहा. इन दिनों अब्दुल मलिक को जिसने पनाह दी उसे मालूम था कि अब्दुल मलिक मोस्ट वांटेड है. उसके जगह-जगह पोस्टर लगे थे. उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी हो चुका था. पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. उसके बावजूद भी कुछ लोगों ने उसे पनाह दी.

बताया जा रहा है कि घटना के दिन अब्दुल मलिक देहरादून में था. घटना के बाद से वह फरार हो गया. अब्दुल मलिक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने पुलिस को बताया कि वह कहां-कहां रुका. उसे भागने के लिए गाड़ी किसने उपलब्ध कराई. पूछताछ में अभी तक दो नाम सामने आए हैं. पुलिस जल्द ही इन लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में ले सकती है.

नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया मामले में अब्दुल मलिक से पूछताछ चल रही है. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी कार्रवाई की जाएगी. अब्दुल मलिक को पनाह देने में और भागने में जिसने भी मदद की है उसे खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.बताया जा रहा की ऊंची पहुंच रखने वाला अब्दुल मलिक के कई राज्यों में उसके करीबी हैं.

ये भी पढ़ें-

  1. विदेशी करेंसी, महंगी घड़ियां, सोना चांदी के साथ कैश, अब्दुल मलिक के घर मिला 'कुबेर' का खजाना
  2. लग्जरी लाइफ, 'रसूखदारों' से सीधा कनेक्शन, अरब देशों में रिश्तेदारी, खुल रहे हल्द्वानी हिंसा मास्टरमाइंड के 'राज'
  3. हल्द्वानी हिंसा: मास्टमाइंड अब्दुल मलिक समेत 9 आरोपी मोस्ट वांटेड घोषित, नैनीताल पुलिस ने जारी की तस्वीरें
  4. हल्द्वानी हिंसा मामला, मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, नेपाल भागने की आशंका
  5. हल्द्वानी हिंसा के मास्टमाइंड अब्दुल मलिक समेत 9 आरोपी मोस्ट वांटेड घोषित, नैनीताल पुलिस ने जारी की तस्वीरें
  6. हल्द्वानी हिंसा की मजिस्ट्रेट जांच शुरू, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जारी किया नंबर, कॉल कर दे सकते हैं सबूत
  7. बनभूलपुरा में कर्फ्यू में तीन से आठ घंटे की ढील, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, ADG प्रशासन ने अस्थायी पुलिस चौकी का लिया जायजा
Last Updated : Feb 25, 2024, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details