दिल्ली

delhi

बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे विस्फोट के दो हफ्ते बाद पुलिस को स्कूल के पास मिले विस्फोटक पदार्थ

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 19, 2024, 1:10 PM IST

Bengaluru Police seize explosives : रामेश्वरम कैफे विस्फोट की कड़वी यादें अभी भी धुंधली नहीं हुई हैं. इसी बीच 17 मार्च को बेंगलुरु शहर के एक स्कूल के सामने खाली जमीन पर विस्फोटक मिला, जिसका खुलासा देर से हुआ. पढ़ें पूरी खबर...

Bengaluru Police seize explosives
रामेश्वरम कैफे विस्फोट के दो हफ्ते बाद पुलिस को स्कूल के पास मिले विस्फोटक पदार्थ

बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे बम विस्फोट के लगभग दो सप्ताह बाद, बेंगलुरु पुलिस ने शहर के एक स्कूल के पास खड़े एक ट्रैक्टर से जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर सहित विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है. पुलिस के मुताबिक, रविवार 17 मार्च को चिक्कनायकनहल्ली इलाके में नियमित गश्त के दौरान एक ट्रैक्टर में विस्फोटक पाया गया. आशंका है कि चट्टानों को तोड़ने के लिए विस्फोटक लाया गया है. बेलंदूर पुलिस ने विस्फोटक सामग्री के अवैध भंडारण के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह जब्ती तब की गई जब बेलंदूर पुलिस स्टेशन के पुलिस उप-निरीक्षक रेवन्ना सिद्दप्पा चिक्कनायकनपल्ली की ओर गश्त कर रहे थे. उन्होंने चिक्कनायकनहल्ली प्राक्रिया स्कूल के सामने जमीन पर कई श्रमिक शेड देखें, जिनके पास एक ट्रैक्टर कंप्रेसर खड़ा था. ट्रैक्टर और आसपास के इलाके की तलाशी लेने पर, पुलिस को ट्रैक्टर-कंप्रेसर गाड़ी के अंदर जिलेटिन की छड़ें, विद्युत डेटोनेटर और अन्य विस्फोटक सामग्री मिली. एक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा अवैध और अपंजीकृत विस्फोटक सामग्री जब्त कर ली गई है और ट्रैक्टर मालिकों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गई है. आगे जांच जारी है.

बता दें, एक मार्च को शहर के व्हाइटफील्ड इलाके में दोपहर के भोजन के व्यस्त समय के दौरान रामेश्वरम कैफे में विस्फोट हुआ, जिसमें नौ लोग घायल हो गए थे सीसीटीवी फुटेज में हमलावर को टोपी, काली पैंट और काले जूते पहने देखा गया, जिसमें विस्फोट से कुछ मिनट पहले उसे कैफे में एक बैग रखते हुए भी दिखाया गया था. गृह मंत्रालय ने विस्फोट की जांच बेंगलुरु पुलिस से लेकर एनआईए को सौंप दी, जिसने मामला दोबारा दर्ज कर जांच शुरू की. एजेंसी ने संदिग्ध की तस्वीर और विस्फोट के बाद बस में चढ़ते हुए उसका एक वीडियो भी जारी किया था.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details