दिल्ली

delhi

इकोसिस्टम की हर साजिश का जवाब अब उसी की भाषा में मिलेगा, पीएम मोदी की कांग्रेस को चेतावनी - PM Modi on Congress

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 2, 2024, 9:03 PM IST

PM Modi on Congress Ecosystem: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि कांग्रेस का इकोसिस्टम बहुत बड़ी चुनौती रहा है. उन्होंने चेतावनी दी कि इस इकोसिस्टम की हर साजिश का जवाब अब उसी की भाषा में मिलेगा.

pm modi warns congress ecosystem
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Sansad TV)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मंगलवार को लोकसभा में कहा कि 2014 में सरकार में आने के बाद देश के सामने कांग्रेस के साथ कांग्रेस का इकोसिस्टम भी एक बहुत बड़ी चुनौती रहा है. कांग्रेस की मदद से ये इकोसिस्टम 70 साल तक फला फूला है. मैं आज इस इकोसिस्टम को चेतावनी देता हूं, उसकी हर साजिश का जवाब उसे अब उसी की भाषा में मिलेगा.

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का यही इकोसिस्टम देश की प्रगति को रोकना चाहता है. लेकिन भारत देश-विरोधी ताकतों को कभी भी स्वीकार नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि भारत जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, प्रतिस्पर्धा भी बढ़ रही है और चुनौतियां भी. लेकिन जिन्हें भारत की तरक्की से परेशानी हो रही है और इसे चुनौती के रूप में देख रहे हैं., वे गलत तरीके भी अपना रहे हैं. यही ताकतें हमारे देश के लोकतंत्र और विविधता पर हमले कर रही हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज जब दुनिया भारत की तरक्की को गंभीरता से ले रही है. चुनाव में देश के 140 लोगों ने पांच साल के लिए अपना जनादेश दे दिया है. इसलिए यह जरूरी है कि विकसित भारत के संकल्प को हासिल करने में सदन के सभी सदस्यों का भी योगदान होना चाहिए. मैं सभी से आह्वान करता हूं कि विकसित भारत का सपना साकार करने के लिए सभी जिम्मेदारी के साथ आगे आएं. देशहित के मुद्दों पर हम मिलकर आगे बढ़ें और देश के लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करें.

यह भी पढ़ें-'हिंदुओं का अपमान संयोग है या प्रयोग', राहुल के हिंदू वाले बयान पर खूब बरसे पीएम मोदी

ABOUT THE AUTHOR

...view details