झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में खूब गरजे पीएम मोदी, जानिए किसे कहा- झारखंड का दुश्मन - PM MODI IN JAMSHEDPUR

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 15, 2024, 4:35 PM IST

Updated : Sep 15, 2024, 4:49 PM IST

PM MODI Jamshedpur Visit. जमशेदपुर में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी शामिल हुए. इस मौके पर मंच से उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने लोगों से अपील की कि एक बार फिर से राज्य में एनडीए को मौका दे.

PM Modi targeted Jharkhand government in BJP public meeting held in Jamshedpur
बीजेपी की जनसभा में पीएम मोदी को मोमेंटो देते बीजेपी के वरिष्ठ नेता (ईटीवी भारत)

जमशेदपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारी बारिश के कारण रांची से जमशेदपुर सड़क मार्ग से पहुंचे. जमशेदपुर गोपाल मैदान में भाजपा द्वारा आयोजित परिवर्तन महारैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा की झारखंड के तीन दुश्मन जेएमएम, कांग्रेस और राजद हैं. जेएमएम में कांग्रेस का कीड़ा घुस गया है. झारखंड आंदोलनकारी जेएमएम के आदिवासी चंपाई सोरेन का अपमान हुआ है, समाज इससे आहत है.

जमशेदपुर में परिवर्तन महारैली में पीए मोदी (ईटीवी भारत)

आपको बता दें कि जमशेदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चार कार्यक्रम में शामिल होना था, लेकिन बारिश के कारण वे टाटानगर स्टेशन में आयोजित दो कार्यक्रम में रांची से ऑनलाइन शामिल हुए. वहीं बारिश के कारण उनका रोड शो स्थगित कर दिया गया. इधर गोपाल मैदान सभा स्थल में बारिश होने के बावजूद काफी भाजपा कार्यकर्ता और आम जनता पहुंची. मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही जनता ने मोदी मोदी और जय श्री राम का नारा लगाना शुरू कर दिया. मंच पर मौजूद सभी नेताओं से प्रधानमंत्री मिले और जनता का अभिवादन किया.मंच पर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, अमर बाउरी, जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, चंपाई सोरेन, पूर्व सांसद गीता कोड़ा, पूर्व विधायक मेनका सरदार मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व मंच से चंपाई सोरेन ने कहा कि झारखंड आंदोलन के साथ लंबे समय से क्षेत्रीय पार्टी जेएमएम के साथ रहे लेकिन सोच समझकर भाजपा की सदस्य्ता ग्रहण की. आज कांग्रेस ने यहां के आदिवासी और मुलवासी की भावना को कुचलने का काम किया है, कांग्रेस देशहित में नहीं है. सिर्फ भाजपा से ही देश और राज्य का विकास हो सकता है. आज संथाल में घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है. सिर्फ भाजपा ही इस लड़ाई को लड़ सकती है. दूसरा कोई राजनीतिक दल नहीं. आज इस परिवर्तन रैली मे बारिश के बावजूद आम जनता का आना इस बात का सबूत है कि आने वाले दिनों मे झारखंड में भाजपा की सरकार बनेगी.

अर्जुन मुंडा ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल जी के कारण झारखंड अलग राज्य बना. लेकिन आज यहां सरकार कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रही है, जिसने कांग्रेस आजादी के बाद देश को सिर्फ लूटने का काम किया है. आज झारखंड में भी यही हो रहा है. यहां की जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने का काम किया जा रहा है. इसलिए आज कोल्हान के जमशेदपुर से परिवर्तन महारैली से इस सरकार को उखाड़ फेकने का संकल्प लेना है.

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस यहां की खनिज सम्पदा को लूट रहे हैं. यहां हत्या, लूट, दुष्कर्म और घुसपैठ चरम सीमा पर है. युवाओं को रोजगार नहीं, महिलाएं सुरक्षित नहीं. चुनाव आते ही बांटने का काम शुरु कर दिया.

इधर प्रधानमंत्री मंच पर आकर सबसे मिले और जनता को जोहार कहकर सम्बोधन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इतनी भारी बारिश के बावजूद इतनी भारी भीड़ यह दर्शा रही है कि जनता परिवर्तन के मूड में है. भाजपा की देन है कि झारखंड अलग राज्य बना और आज वर्तमान सरकार जनता को वोट के लिए गुमराह कर रही है. कांग्रेस और जेएमएम राज्य की खनिज संपदा को लूटने में लगे हुए हैं.

इस राज्य के लिए आंदोलन करने वाले जेएमएम के आदिवासी नेता चंपाई सोरेन का अपमान हुआ है, जिससे समाज के लोग आहत है और इसका जवाब जनता देगी. कांग्रेस के स्कूल में जेएमएम पढ़ाई कर रहा है. जिसका नाम है कांग्रेस करप्शन स्कूल है. प्रधानमंत्री ने मंच से जनता को आह्वान किया कि आप संकल्प लेकर जाएं कि इस सरकार को बदलना है. भाजपा का साथ देना है. केंद्र की योजना से देश की जनता को लाभ मिल रहा है. वहीं झारखंड सरकार की योजना में भृष्टाचार देखने को मिल रहा है. लाभुक से पैसे लिए जाते हैं. यहां तक कि केंद्र सरकार की योजना के लाभ के लिए भी पैसे लिया जा रहा है. उन्होंने जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ विकास की राजनीति करती है.

ये भी पढ़ेंः

झारखंड की धरती से पीएम ने भरी हुंकार, कहा- एक मोदी को हराने में जुटा पूरा विपक्ष - PM Modi speech

झारखंड की धरती से देश को एक साथ 6 वंदे भारत की सौगात, रांची से पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी - Pm modi flags off Vande Bharat

पीएम मोदी की सुरक्षा से खिलवाड़!, झामुमो के आरोप पर भाजपा का पलटवार - PM Modi security

Last Updated : Sep 15, 2024, 4:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details