दिल्ली

delhi

पार्टी ने नए लोगों को टिकट देकर पुराने लोगों को नजरअंदाज नहीं किया है: बीजेपी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 14, 2024, 9:29 PM IST

Bharatiya Janata Party, भारतीय जनता पार्टी 2024 के चुनाव से पहले क्या पार्टी के कलेवर और तेवर में कुछ बदलाव ला रही है. क्या पीएम के 2047 तक के विजन में पार्टी में काफी कुछ बदलाव होगा. यदि देखा जाए तो पार्टी के लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की आई दो लिस्ट में अभी तक लगभग 25 फीसदी नाम ऐसे हैं जो नए हैं. क्या विजन 2047 को लेकर पार्टी नए चेहरों की तैयारी कर रही है. बीजेपी के नेताओं की आखिर क्या सोच है. इस मुद्दे पर ईटीवी संवाददाता अनामिका रत्ना ने राज्यसभा सांसद नरेश बंसल से बात की...

Rajya Sabha MP Naresh Bansal
राज्यसभा सांसद नरेश बंसल

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल से बातचीत

नई दिल्ली: विजन 2047 विकासित भारत 2047 एक विजन डॉक्यूमेंट है, जिसे नरेंद्र मोदी की सरकार बार-बार जनता के सामने लाने का वादा कर रही है. इसके तहत 30 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा गया है. पार्टी के राज्यसभा सांसद नरेश बंसल का कहना है कि नए लोगों के आने से हमारी पार्टी में पुराने लोगों को हटाया नहीं, बल्कि नए काम की जिम्मेदारी दी जाती है और यदि विजन 2047 को लेकर चलना है तो अभी काफी काम करना है.

यदि देखा जाए तो पीएम इसकी बात कई बार कर चुके हैं और विकसित भारत का अभिप्राय 2024 के चुनाव में भी पार्टी कैंपेन के तौर पर तैयार करेगी. पार्टी के सूत्रों की माने तो इस बार के चुनाव में भी इसीलिए नई ऊर्जा और पढ़े लिखे डिग्रीधारी उम्मीदवारों पर ज्यादा ध्यान दिया गया है, जो आने वाले दिनों में विजन 2047 के एजेंडे पर संकट नेताओं के तौर पर काम कर पाएंगे और पार्टी के आदेशों को आगे बढ़ाएंगे.

इस मुद्दे पर बीजेपी के सांसद नरेश बंसल का कहना है कि नए चेहरों को लाना मतलब पुराने चेहरे को हटाना नहीं, बल्कि उन्हें संगठन में नई जिम्मेदारी देना होता है. उन्होंने कहा कि 2047 तक देश को विकसित देश बनाना और नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार पीएम बनना आवश्यक है, इसलिए उम्मीदवारों का चयन सोच समझकर किया जाता है. जहां तक मुद्दों की बात है, चाहे वो कोई भी मुद्दा हो यूसीसी का, या CAA का या फिर वन नेशन वन इलेक्शन, ये सभी देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में हैं, न कि वोटों के ध्रुवीकरण की दिशा में कोई कदम है.

उन्होंने कहा कि ये वायदे निश्चित रूप से जब भारत अपनी स्वर्ण जयंती मनाएगा, तो उस विजन को पूरा करने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं. जहां तक बात दूसरी पार्टियों से आने की है, तो पार्टी बड़े विजन को लेकर चल रही है और लोग समझ रहे हैं कि ये राष्ट्र का एजेंडा है. अगर राष्ट्र को विकसित देश बनाना है, तो उसमें नए लोगों को जोड़ना जरूरी है. नए लोगों के आने से पुराने लोगों को कोई खतरा नहीं है. जैसे CAA से किसी की नागरिकता नहीं बल्कि नागरिकता दी जायेगी उसी तरह नए लोगों के आने से पुराने लोगों को नजरंदाज नहीं किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details