दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात के समुद्री इलाकों से नशीले पदार्थ मिलने का सिलसिला जारी, 5 करोड़ की ड्र्ग्स जब्त - Drugs Seized From Gujarat

Drugs Seized From Gujarat: पिछले एक हफ्ते से गुजरात के कच्छ जिले से नशीले पदार्थ मिल रहे हैं. इस बीच सुरक्षा बलों ने आज भी नशीले पदार्थों के 10 पैकेट जब्त किए.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 22, 2024, 3:24 PM IST

Drugs
5 करोड़ की ड्र्ग्स जब्त (ETV Bharat)

अहमदाबाद: गुजरता के कच्छ जिले से नशीले पदार्थ मिलने का सिलसिला जारी है. आज एक बार फिर सुरक्षा बलों ने जखौ के सिंधोड़ी के तटीय क्षेत्र से चरस के 10 पैकेट बरामद किए. ये पैक उस समय हाथ लगे, जब सुरक्षा बल तटीय क्षेत्र में पैदल गश्त कर रहे थे. इस दौरान उन्हें समुद्र के पानी में लावारिस हालत में एक संदिग्ध बैग पड़ा मिला. इन पैकेट की कीमत 5 करोड़ बताई जा रही है.

पैकेट मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जखौ पुलिस स्टेशन को सूचित कर दिया. फिलहाल मामले की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही इस इलाके में सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन भी तेज कर दिए हैं. बता दें कि यहां पिछले 12 दिनों से नशीले पदार्थ मिल रहे हैं.

BSF ने जब्त की थी 150 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ
इससे पहले गुरुवार को भी बीएसएफ ने 150 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए थे. अधिकारियों के अनुसार बीएसएफ ने गुरुवार को सर क्रीक क्षेत्र से 150 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए, जिसमें सिंथेटिक ड्रग्स, हेरोइन और गांजा के पैकेट शामिल हैं.वहीं, इस सप्ताह की शुरुआत में भी बीएसएफ की गश्ती यूनिट ने इसी स्थान से 120 मादक पदार्थों के पैकेट बरामद किए थे.

हर दिन मिल रहे नशीले पदार्थों के पैकेट
बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले एक महीने से कच्छ के समुद्र तटों पर लगभग हर दिन 10 से 20 मादक पदार्थों के पैकेट मिलने की खबरें मिल रही हैं. अब सवाल यह है कि करोड़ों रुपये की ये नशीली दवाएं समुद्र तट पर कहां से आती हैं, उन्होंने आश्चर्य जताया.

इस बीच, खुफिया एजेंसी के सूत्रों का सुझाव है कि कच्छ कोस्टल लाइन से और अधिक मादक पदार्थ मिलना आश्चर्यजनक नहीं होगा, क्योंकि समुद्र में फेंके गए मादक पदार्थ लहरों के साथ बहकर तट पर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक: बेंगलुरु में विदेशी नागरिक गिरफ्तार, फ्लैट से चार करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details