दिल्ली

delhi

उत्तरी इजरायल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, दो अन्य घायल

By PTI

Published : Mar 5, 2024, 11:07 AM IST

missile attack in northern Israel: इजराइल में लेबनान की ओर से किए गए एक मिसाइल हमले एक भारतीय नागरिक की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गए.

One Indian killed, two others injured in missile attack in northern Israel
उत्तरी इजराइल में मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत, दो अन्य घायल

यरुशलम:इजराइल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के समीप एक बाग में लेबनान की ओर से दागी गयी टैंक रोधी मिसाइल की चपेट में आने से सोमवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि तीनों लोग दक्षिणी राज्य केरल के रहने वाले हैं. बचाव सेवा मागेन डेविड अडोम (एमडीए) के प्रवक्ता जाकी हेलेर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि मिसाइल सोमवार सुबह करीब 11 बजे उत्तरी इजराइल के गलीली क्षेत्र में मार्गलियॉट (सामूहिक कृषक समुदाय) के एक बाग में जाकर गिरी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस हमले में केरल में कोल्लम के रहने वाले पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि घटना में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन भी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक आधिकारिक सूत्र ने 'न्यूज एजेंसी' को बताया, 'जॉर्ज को चेहरे और शरीर पर चोट आने के बाद बीलिनसन अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उसका एक ऑपरेशन किया गया है. वह चोटों से उबर रहा है और उसे निगरानी में रखा गया है. वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकता है.' मेल्विन को मामूली चोट आयी हैं और उसे उत्तरी इजराइल के साफेद शहर में जीव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह केरल के इडुक्की जिले का रहने वाला है. ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला लेबनान में हिजबुल्ला की ओर से किया गया है जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर से ही रोजाना उत्तरी इजराइल में रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है.

इजराइल ने घटना पर दुख जताया:

भारत में इजराइल के दूतावास ने ट्वीट किया, 'कल दोपहर में मार्गालियट के उत्तरी गाँव में एक बगीचे में खेती कर रहे शांतिपूर्ण कृषि श्रमिकों पर शिया आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह द्वारा किए गए कायरतापूर्ण आतंकी हमले के कारण एक भारतीय नागरिक की मौत और दो अन्य के घायल होने से हमें गहरा सदमा और दुख हुआ है. इजराइली चिकित्सा संस्थान घायलों के इलाज में तत्पर है.

ये भी पढ़ें-इजराइल काहिरा शांति वार्ता में नहीं लेगा हिस्सा, कहा- मांगों पर हमास की स्थिति स्पष्ट नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details