छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

ओलंपियन मनु भाकर होंगी वन खेल कूद प्रतियोगिता 2024 की मुख्य अतिथि

ओलंपियन मनु भाकर छत्तीसगढ़ में होने वाले अखिल भारतीय वन खेल कूद प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि होंगी. 16 से 20 अक्टूबर तक प्रतियोगिता चलेगी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

MANU BHAKER WILL BE CHIEF GUEST
वन खेल कूद प्रतियोगिता 2024 (ETV Bharat)

रायपुर: 16 से 20 अक्टूबर तक अखिल भारतीय वन खेल कूद प्रतियोगिता इस साल आयोजित होने जा रहा है. इस वन खेल कूद प्रतियोगिता की मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिली है. खेल कूद प्रतियोगिता का ये 27वां साल है. छत्तीसगढ़ के लिए ये बड़ी बात है कि इस साल आयोजन की जिम्मेदारी उसे मिली है. वन खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन रायपुर में किया जाएगा. पूरे आयोजन में तीन हजार से ज्यादा प्रतिभागी शामिल होंगे. आयोजन से जुड़े अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है.

ओलंपियन मनु भाकर होंगी मुख्य अतिथि: चार दिनों तक चलने वाले वन खेल कूद प्रतियोगिता की मुख्य अतिथि शूटर मनु भाकर होंगी. अधिकारियों ने बताया कि इस तरह के आयोजन से वन विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों में स्वस्थ प्रतिस्पर्था बढ़ती है. खुद को फिट और खेलों के जरिए अनुशासन भी जीवन में आता है. खेलों के जरिए वन विभाग की कोशिश लोगों के बीच वनों और वन्यजीवों को लेकर जागरुकता भी फैलाना है. वन विभाग से जुड़े अधिकारी ने बताया कि रायपुर के अलग अलग हिस्सों में खेलों का आयोजन किया जाएगा. आयोजन में 23 तरह के खेलों को शामिल किया गया है. कुल 300 से ज्यादा प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी.

अखिल भारतीय वन खेल कूद प्रतियोगिता: अखिल भारतीय वन खेल कूद प्रतियोगिता 2024 का उदघाटन समारोह कोटा स्टेडियम में होगा. इस आयोजन का विषय 'वनों की सुरक्षा और वन्यजीवों का संरक्षण' रखा गया है. वन विभाग के मुताबिक आयोजन के जरिए खेलों और वन संरक्षण के बीच एक महत्वपूर्ण संबंध स्थापित करने का काम किया जाएगा.

All India Forest Sports Competition: 26वीं अखिल भारतीय वन खेल-कूद प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के नाम ओवरऑल ट्रॉफी
क़ुटरु जिला पंचायत में आयोजित ग्रामीण खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ समापन
Community Policing In Mahasamund: महासमुंद पुलिस ने युवाओं काे दी सरकारी योजना की जानकारी, खेल कूद के जरिए प्रतिभा भी निखारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details