दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आतंकी गतिविधियों को लेकर NIA की देश के कई राज्यों में छापेमारी - NIA Conducts Raid

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज सुबह-सुबह उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला के संगरी कॉलोनी स्थित एक घर पर छापेमारी की.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

NIA Conducts Raid
फाइल फोटो. (ETV Bharat)

नई दिल्ली: एनआईए ने उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला क्षेत्र के सांगरी कॉलोनी इलाके में छापेमारी की. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज सुबह उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला के सांगरी कॉलोनी स्थित एक घर पर छापेमारी की. प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एनआईए अधिकारियों की टीम इलाके में पहुंची और अभियान शुरू किया, जो इस रिपोर्ट के दाखिल होने तक जारी था.

छापेमारी के पीछे के कारणों की अभी पुष्टि नहीं हुई है और अधिकारियों की ओर से आधिकारिक बयान का इंतजार है. उल्लेखनीय है कि एनआईए जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, यूपी, असम और दिल्ली सहित 5 राज्यों में 22 स्थानों पर तलाशी ले रही है. उन्होंने कहा कि मामला जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन की गतिविधियों से जुड़ा है. विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

इसके अलावा महाराष्ट्र में भी ATS और NIA की ओर से कार्रवाई की सूचना है. महाराष्ट्र में ये ऑरपेशन मुख्य रूप से छत्रपति संभाजीनगर, नासिक, जालना में हुए. इन जिलों से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, छत्रपति संभाजीनगर और जालना दोनों जिलों से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. उनके पास से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए हैं. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में आतंकी संगठनों के संपर्क में रहने के कारण यह कार्रवाई की गई है.

जानकारी के अनुसार, छत्रपति संभाजीनगर के आजाद चौक और एनएच 6 इलाके से दो लोगों को और जालना जिले के गांधीनगर इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. जिस स्थान पर कार्रवाई हुई, वहां शनिवार सुबह तक पंचनामा की कार्रवाई चल रही थी. साथ ही हिरासत में लिए गए संदिग्धों के दस्तावेज, मोबाइल फोन और लैपटॉप की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details