दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र चुनाव : NCP शरद पवार गुट ने जारी की लिस्ट, अनिल देशमुख की जगह उनके बेटे को दिया टिकट

Maharashtra Assembly Elections 2024,महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए NCP (शरद पवार) ने सात और उम्मीदवारों की सूची जारी की.

Sharad Pawar
शरद पवार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

मुंबई : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) ने सोमवार को सात और उम्मीदवारों की सूची जारी की. वहीं महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के जगह उनके बेटे सलिल देशमुख को दिया टिकट दिया गया है.

पार्टी की नई सूची में शरद गुट की एनसीपी ने नागपुर जिले की काटोल सीट से अपने प्रत्याशी को बदल दिया है. पहले यहां से महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और वरिष्ठ राकांपा नेता अनिल देशमुख को लड़ना था, लेकिन अब उनसे स्थान पर उनके बेटे सलिल देशमुख को पार्टी ने काटोल से अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि इसके साथ ही शरद गुट के द्वारा अभी तक 82 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से महा विकास अघाड़ी द्वारा अब तक 265 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं. इसमें कांग्रेस के 99, शिवसेना यूबीटी के 84 और एनसीपी शरद गुट के 82 प्रत्याशी शामिल हैं. हालांकि अभी एमवीए को 23 और सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जानी है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 29 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. वहीं 20 नवंबर को सभी 288 सीटों पर एक साथ मतदान होगा और 23 नवंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव : BJP ने 25 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, वसई से स्नेहा दुबे को टिकट

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details