दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

"एनसी-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाने के लिए तैयार", तारिक हमीद कर्रा का दावा

जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के शुरुआती रुझानों में श्रीनगर की सात सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस आगे चल रही है. संवाददाता परवेज उद्दीन की रिपोर्ट...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

ं
ं (ं)

श्रीनगर:जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और शाल्टेंग विधानसभा क्षेत्र से विजेता तारिक हमीद कर्रा ने घोषणा की है कि मौजूदा चुनाव परिणाम लोगों की जीत है. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट होता जा रहा है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस गठबंधन अगली सरकार बनाने के लिए तैयार है.

कर्रा ने परिणामों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा, "उभरते रुझान हमारे पक्ष में हैं, और एक बार अंतिम वोटों की गिनती हो जाने के बाद, तस्वीर साफ हो जाएगी. उन्होंने कहा कि, "हमें न केवल श्रीनगर की आठ विधानसभा सीटों पर बल्कि कश्मीर क्षेत्र के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में भी बहुमत हासिल करने की उम्मीद है."

उन्होंने आगे कहा कि दिखने वाले रुझान सांप्रदायिक दलों को स्पष्ट रूप से नकारते हैं, क्योंकि लोगों ने भाजपा को दूर रखने के लिए अपने वोट डाले हैं.

तारिक हमीद कर्रा (वीडियो) (ETV Bharat)

जैसे-जैसे रुझान सामने आ रहे हैं, श्रीनगर की आठ में से सात सीटें एनसी जीतती दिख रही हैं, जबकि एक कांग्रेस को मिलती दिख रही है. एसकेआईसीसी के बाहर जश्न शुरू हो चुका है, जहां दोनों दलों के समर्थक इकट्ठा हो रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के शुरुआती रुझानों में श्रीनगर की सात सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस आगे चल रही है. खानयार में अली मोहम्मद सागर और हजरतबल में सलमान सागर जैसे जाने-माने उम्मीदवार अपनी बढ़त बनाए हुए हैं. लाल चौक, ईदगाह और जदीबल सीटों पर भी नेशनल कॉन्फ्रेंस आगे चल रही है.

ये भी पढ़ें:जम्मू कश्मीर का अगला सीएम कौन, फारूक अब्दुल्ला ने दिया सीधा जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details