दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 30, 2024, 8:21 AM IST

ETV Bharat / bharat

SA बल्लेबाजों के चौकों-छक्कों से घबरा गये थे एमएस धोनी, कैप्टन कूल ने टीम इंडिया को कहा- धन्यवाद - MS Dhoni message to team india

MS DHONI ON INDIA WIN: भारत की जीत के बाद, धोनी ने इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा की टीम को बधाई देते हुए अपनी खुशी व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि विश्व कप चैंपियंस 2024... मेरी धड़कनें बढ़ गई थीं. दुनिया भर में सभी भारतीयों की ओर से विश्व कप घर लाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. बधाई. पढ़ें पूरी खबर...

MS DHONI ON INDIA WIN:
एमएम धोनी (बाएं) और रोहित शर्मा (दाएं). (IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया टी20 विश्व कप जीत गई है. यह उसके प्रशंसकों के लिए यह एक लंबे इंतजार के बाद आया है. आखिरी बार भारत ने 2013 में ICC खिताब जीता था. तब महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड को उनके घरेलू मैदान पर हराकर चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी.

उस समय, किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि टीम इंडिया को अपनी अगली बड़ी ट्रॉफी के लिए 11 साल का इंतजार करना पड़ेगा. इस दौरान टीम इंडिया लगातार नॉक-आउट दौर तक पहुँचती रही, लेकिन अक्सर खेल में महत्वपूर्ण चूक या महत्वपूर्ण मोड़ पर मात खाने के कारण टीम ट्रॉफी से दूर रही.

यह भारत का दूसरा टी20 विश्व कप खिताब है. टीम ने 17 साल पहले एमएस धोनी की कप्तानी में अपना पहला खिताब जीता था. जीत के लगभग दो घंटे बाद पहला टी20 विश्वकप जीतने वाले भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने इंस्टाग्राम पर अपनी भावनायें व्यक्त की. मैदान पर कैप्टन कूल के नाम से जाने जाने वाले पूर्व कप्तान ने अपने इंस्टा पोस्ट में स्वीकार किया कि एक प्रशंसक के रूप में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन से वह भी धबरा गये थे.

धोनी ने टीम इंडिया के लिए लिखा कि मेरी धड़कनें बढ़ गई थीं; आत्मविश्वास बनाये रखते हुए आपने जो कुछ भी किया, उसके लिए बधाई. धोनी ने आगे लिखा कि विश्व कप को घर लाने के लिए सभी भारतीयों और दुनिया भर की ओर से बहुत-बहुत धन्यवाद. बधाई. जन्मदिन के अनमोल उपहार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.

धोनी का जन्मदिन 7 जुलाई को है. वास्तव में, यह एक पूर्व भारतीय कप्तान के लिए सबसे अच्छा जन्मदिन का उपहार था. अब उनके साथ रोहित शर्मा भी हैं, जो टी20 विश्व कप का खिताब जीतने वाले देश के दूसरे कप्तान हैं.

बता दें कि इससे पहले, शनिवार, 29 जून को, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने आखिरकार टी20 विश्व कप का खिताब जीतकर हार के उस सिलसिले को खत्म कर दिया. हालांकि, इस मैच में भी एक समय ऐसा आया था जब लग रहा था कि दक्षिण अफ्रिका यह मुकाबला जीत लेगा. उन्हें 30 गेंदों पर 26 रन चाहिए थे. फिर, जसप्रीत बुमराह का ओवर शुरू हुआ.

आधुनिक समय के क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले बुमराह ने एक बार फिर दिखाया कि क्यों वह सर्वश्रेष्ठ हैं. उन्होंने अपने ओवर में केवल दो रन दिए और एक विकेट लेकर अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या के लिए काम आसान कर दिया.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details