राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / bharat

मंत्री मदन दिलावर का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, कहा- विदेशी महिला के पेट से जन्मे बालक का भारत से कोई लेना देना नहीं - Big Attack On Rahul Gandhi

Big Attack On Rahul Gandhi, अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया. दिलावर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि विदेशी महिला के पेट से जन्मे बालक का भारत से कोई लेना देना नहीं है.

Big Attack On Rahul Gandhi
ETV BHARAT JAIPUR (ETV BHARAT JAIPUR)

ETV BHARAT JAIPUR (ETV BHARAT JAIPUR)

जयपुर : राज्य के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शनिवार को राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि विदेशी महिला के पेट से जन्मे बालक का भारत से कोई लेना देना नहीं है. दिलावर ने कहा कि कांग्रेस के लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष दुर्भाग्यवश एक विदेशी महिला के पेट से जन्मे बालक हैं. यही वजह है कि उन्हें भारत से कोई लेना देना नहीं है. इसलिए वो कहते हैं कि भारतवासी मंदिर जाते हैं तो लड़कियां छेड़ने जाते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि भगवान राम से कोई लेना देना नहीं है. ऐसे में उनका भारत से क्या लगाव होगा? दिलावर ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी की स्थापना ही विदेशियों ने की थी. यही कारण है कि विदेशियों के भाव विदेशियों की श्रद्धा हमेशा कांग्रेस में कूट-कूटकर भरी रही है.

दरअसल, राज्य की भजनलाल सरकार गांधी वाटिका को आगामी 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के दिन शुरू करने जा रही है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के मूल्यों को सकारात्मक ढंग से आगे बढ़ने के लिए शुरू हो रही गांधी वाटिका का अवलोकन व व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए शनिवार को शिक्षा मंत्री मदन दिलावर गांधी वाटिका पहुंचे. गांधी वाटिका में खामियों को को देख दिलावर ने कड़ी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि अपने आप को राजस्थान का गांधी कहलाने वाले पूर्व सीएम ने गांधी के काम से भी भ्रष्टाचार का खेल खेला. मैंने चित्रों को देखा, उन विदेशियों का जिन्होंने हमारे ऊपर राज किया, उनका यहां महिमा मंडन किया गया है.

इसे भी पढ़ें -मंत्री मदन दिलावर बोले- अकबर आतंकवादी था, आक्रांता था, महाराणा प्रताप से उसकी तुलना हो ही नहीं सकती - Madan Dilawar Big Statement

दिलावर ने कहा कि गांधी वाटिका में भगवान राम के बारे में कोई चर्चा नहीं है. यहां महाराणा प्रताप के बारे में कोई चर्चा नहीं है. नाम तो इसका ठीक है, लेकिन जिस तरीके से गांधी के नाम का इस्तेमाल किया गया है, वैसा इस वाटिका में कुछ नहीं है. दिलावर ने कहा कि गांधी के नाम का पूरा उपयोग किया गया है, जबकि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी इन कांग्रेसी नेताओं का गांधी से कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस के लोग गांधी जी की संतान नहीं हैं. चाहे सोनिया गांधी हों, राहुल गांधी. सब ने उनके नाम का प्रयोग करके देश को भ्रमित करने का प्रयास किया है.

खैर, ये लोग खुद को लोकतंत्र का प्रहरी बताते हैं, लेकिन साल 1975 में आपातकाल लगाकर भारत के संविधान को निलंबित करने काम किया था. उस समय कहा गया कि अब वही होगा, जो इंदिरा कहेगी, लेकिन देश की जनता ने उन्हें चुनाव में आइना दिखा दिया.

इसे भी पढ़ें -मुगल बादशाह अकबर को लेकर मंत्री मदन दिलावर ने दिया बड़ा बयान, कहा- लुटेरा कैसे हो सकता है महान - Dilawar Big Statement

गांधी के नाम पर भ्रष्टाचार :दिलावर ने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार पर गांधी वाटिका के निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि गंधी वाटिका को देखकर मुझे दुख हुआ. गांधी जैसे सच्चे इंसान, जो ईमानदारी की मिसाल थे, उनके नाम पर भी कांग्रेस भ्रष्टाचार कर गई. कोटा स्टोन की जन्मस्थली रामगंज मंडी है. मैं वहां से चुनकर आता हूं, जहां सबसे ज्यादा कोटा स्टोन है. यहां सबसे बेकार किस्म के पत्थर लगाए गए हैं.

वहीं, 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा इसका उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि इस वाटिका में जो छोटी-मोटी कमियां रही हैं, उसे ठीक किया जाएगा.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details