दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात के मेहसाणा में निर्माण स्थल पर मिट्टी धंसने से 9 मजदूरों की मौत, पीएम ने जताया दुख

many labourers killed, गुजरात के मेहसाणा में निर्माण स्थल पर मिट्टी धंसने से 9 मजदूरों की मौत हो गई. पीएम ने घटना पर दुख जताया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

7 workers died due to soil collapse at construction site in Mehsana
मेहसाणा में निर्माण स्थल पर मिट्टी धंसने से 7 मजदूरों की मौत (ANI)

मेहसाणा : गुजरात के मेहसाणा जिले में शनिवार को एक निर्माण स्थल पर मिट्टी धंसने से नौ मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना जिला मुख्यालय से करीब 37 किलोमीटर दूर कडी कस्बे के पास हुई. गुजरात के मेहसाणा में हुई दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. इसके अलावा घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

इस बारे में इस बारे में कडी थाने के इंस्पेक्टर प्रह्लाद सिंह वाघेला ने बताया कि जसलपुर गांव में एक फैक्ट्री के लिए भूमिगत टैंक बनाने के लिए कई मजदूर गड्ढा खोद रहे थे तभी ढीली मिट्टी धंस गई और वे जिंदा दफन हो गए. उन्होंने बताया, 'पांच शव बरामद कर लिये गए हैं और तीन से चार अन्य मजदूरों के दबे होने की आशंका है.'

वहीं इस संबंध में मेहसाणा के एसपी तरुण दुग्गल ने बताया कि मेहसाणा जिले के कडी तालुका के जसलपुर गांव के पास एक निजी कंपनी की दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. प्रशासन ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

सभी मजदूरों के शव बरामद कर लिए गए हैं. घटना स्थल पर एम्बुलेंस और पुलिस मौके पर मौजूद हैं. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मजदूरों के परिजनों में कोहराम मच गया. घटनास्थल पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गई. कंस्ट्रक्सन साइट पर जेसीबी की मदद से मिट्टी को हटाने का काम किया जा रहा है. वहीं घटना ने सुरक्षा मानकों की अनदेखी और मजदूरों की कार्य स्थलों पर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं.

हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने एक्स में एक पोस्ट पर कहा कि गुजरात के मेहसाणा में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इसमें जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी शोक-संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहन करने का संबल प्रदान करे. इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है.

ये भी पढ़ें- पुणे में तेज रफ्तार का कहर! ऑडी कार ने डिलीवरी बॉय को कुचला, फरार आरोपी हुआ गिरफ्तार

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details