दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

AAP सांसद संजीव अरोड़ा के घर पर ED की रेड, सिसोदिया बोले-हरियाणा चुनाव के एग्जिट पोल से डर गए मोदी - ED RAIDS ON AAP MP SANJEEV ARORA

-पंजाब में AAP सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED की रेड -भड़के मनीष सिसोदिया ने कहा-पीएम मोदी ने अपने तोता-मैना को खुला छोड़ दिया है

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

AAP सांसद संजीव अरोड़ा के आवास पर ED की रेड
AAP सांसद संजीव अरोड़ा के आवास पर ED की रेड (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली: पंजाब से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED की टीमें रेड करने पहुंची हैं. बताया जा रहा है कि गुरूग्राम और पंजाब के परिसर में जमीन धोखाधड़ी के एक मामले से जुड़े केस में ये रेड की गई है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पंजाब के 61 वर्षीय सांसद के गुरुग्राम स्थित आवास की तलाशी ली जा रही है. इसके अलावा लुधियाना में कुछ अन्य लोगों के परिसरों की भी तलाशी ली जा रही है. अधिकारियों के मुताबिक धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत छापे मारे जा रहे हैं और इनका संबंध जमीन धोखाधड़ी के एक मामले से है.

अरविंद केजरीवाल बोले कि हम नहीं डरते: संजीव अरोड़ा के घर पर ईडी की रेड पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये कोई भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच नहीं चल रही है. ये तो ऐसे लग रहा है जैसे प्रधानमंत्री एक पार्टी के पीछे पड़ गए हैं. उन्होंने अपनी पूरी ताकत और एजेंसी एक पार्टी और उसके नेताओं को खत्म करने के लिए लगा दिए हैं. हमने कोई गलत काम नहीं किया, हमारे साथ भगवान है इसलिए हम नहीं डरते.

रेड पर भड़क गए मनीष सिसोदिया :आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने X पर लिखा कि 'आज फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तोता मैना को खुला छोड़ दिया है. आज सुबह से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED वाले रेड कर रहे हैं. पिछले दो सालों में इन्होंने अरविंद केजरीवाल के घर रेड कर लिया, मेरे घर रेड कर दिया, संजय सिंह के घर रेड दिया, सत्येंद्र जैन के घर रेड कर दिया, कहीं भी कुछ भी नहीं मिला.

मनीष सिसोदिया ने आगे लिखा कि पूरी शिद्दत से पीएम मोदी की एजेंसियां लगी हुई हैं, एक के बाद एक फर्जी केस बनाने में. आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए यह लोग किसी भी हद तक जाएंगे, लेकिन कोशिश कितनी भी कर ले, आम आदमी पार्टी वाले न रुकेंगे, ना बिकेंगे, न डरेंगे.

पीएम मोदी हरियाणा चुनाव के एग्जिट पोल से डर गए हैं-मनीष सिसोदिया
दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल से परेशान है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से आम आदमी पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं. ये किसी भ्रष्टाचार की जांच नहीं हो रही है बल्कि भारतीय जनता पार्टी तोड़ने और जोड़ने की राजनीति कर रही है. पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा 'आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से अपने तोता मैना को इशारा किया. तोता मैं आम आदमी पार्टी के एक नेता पर टूट पड़े कि किस तरीके से आम आदमी पार्टी को बर्बाद किया. अरविंद केजरीवाल को और आम आदमी पार्टी को किस तरीके से खत्म किया जाए उनका यही मकसद है. आज पंजाब से राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के घर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रवर्तन निदेशालय से रेड कराई है. यह जांच किसी भ्रष्टाचार की नहीं है. यह छापेमारी इसलिए चल रही है क्योंकि संजीव अरोड़ा आम आदमी पार्टी से सांसद हैं और आम आदमी पार्टी के एक मेंबर हैं. अरविंद केजरीवाल ना तो आम आदमी पार्टी को चुनाव में हर पा रहे हैं और ना ही अरविंद केजरीवाल को रोक पा रहे हैं. वह आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के हौसले को नहीं तोड़ पा रहे हैं ऐसे में वह एक बार फिर से पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इन्होंने सबसे पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया फिर मुझको गिरफ्तार किया फिर संजय सिंह को गिरफ्तार किया इसके बाद अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कराया. सब बाहर आ गए और इनका पूरा केस तहस-नहस हो गया. इसके बाद उन अधिकारियों को डूब मरना चाहिए जो नरेंद्र मोदी के इशारे पर काम करते हैं और झूठे कैसे बना रहे हैं. इसके बावजूद भी प्रधानमंत्री रुक नहीं रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोते जागते बस यही सोचते रहते हैं कि अरविंद केजरीवाल को कैसे तोड़ा जा सकता है. कोर्ट जांच एजेंसी को कह चुका है कि उनका राजनीतिक दुरुपयोग हो रहा है. पिंजरे का तोता तक कह चुका है. प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लांड्रिंग एक्ट को देश में आतंकवाद के लिए फंडिंग को रोकने के लिए बनाया गया था लेकिन आज इसका उपयोग राजनीतिक द्वेष के लिए किया जा रहा है. एजेंसियों के दुरुपयोग के कारण उनकी शक्तियां कम होती जा रही हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी को इन सब की चिंता नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को भगवान समझते हैं'

हरियाणा एग्जिट पोल से डर गए पीएम-सिसोदिया (SOURCE: ETV BHARAT)

AAP सांसद संजय सिंह का बयान:AAP सांसद संजय सिंह ने भी X पर लिखा कि, एक और सुबह, एक और रेड. आप सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED वाले पहुंचे है. मोदीजी की फ़र्ज़ी केस बनाने वाली मशीन 24 घंटे आम आदमी पार्टी के पीछे पड़ी हुई है. SC ने भी कई बार इनको लताड़ा की झूठे केस बनवाना बंद करो, लेकिन फिर भी ED को समझ नहीं आ रहा. ये एजेंसियों कोर्ट को नहीं मानती, सिर्फ़ अपने आका की मानती है. लेकिन मोदी का अहंकार आम आदमी पार्टी के नेताओं के हौसलों के सामने बिल्कुल फेल है. फ़र्ज़ी केस और रेड वाले हथकंडों से आप एक कट्टर ईमानदार पार्टी को तोड़ नहीं सकते मोदी जी.

कौन है संजीव अरोड़ा?

संजीव अरोड़ा आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और एक बिजनेसमैन भी हैं. वह निर्विरोध राज्यसभा सांसद चुने गए थे. पंजाब से बने राज्यसभा सांसद के रूप में उनका कार्यकाल 10 अप्रैल 2022 से शुरू हुआ है.

बता दें पिछले दिनों ईडी की कई टीमें ओखला से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची थी. जिसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग के केस में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और विजय नायर को ईडी ने गिरफ्तार किया था, सबको ज़मानत मिल चुकी है. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को हाल में गिरफ्तार किया है. दिल्ली सरकार में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने मई 2022 में गिरफ्तार किया था, अभी जेल में हैं.

ये भी पढ़ें-देश में शुरू हो चुका भाजपा का डाउनफॉल, एग्जिट पोल के नतीजों पर बोले सिसोदिया

ये भी पढ़ें-दिल्ली में बस मार्शलों की बहाली के मुद्दे पर घमासान जारी; मंत्री ने पकड़े भाजपा विधायक के पैर

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details