दिल्ली

delhi

मणिपुर : कांगपोकपी जिले में बम धमाका,पूर्व विधायक की पत्नी की मौत, टेंग्नौपाल में एक उग्रवादी व 3 वॉलंटियर्स मारे गए - Manipur Former MLA wife killed

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 11, 2024, 5:16 PM IST

Updated : Aug 11, 2024, 7:48 PM IST

Bomb Blast In manipur, मणिपुर के कांगपोकपी जिले में हुए धमाके में एक पूर्व विधायक की पत्नी की मौत हो गई. वहीं तेंगनौपाल जिले में उग्रवादियों की विलेज वॉलंटियर्स से मुठभेड़ में एक उग्रवादी समेत तीन वॉलंटियर्स की मौत हो गई है.

Former MLA's wife killed in bomb blast in Manipur, four killed in another incident
मणिपुर में बम ब्लास्ट में पूर्व विधायक की पत्नी की मौत, अन्य घटना ने चार की मौत (IANS)

इंफाल : मणिपुर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. राज्य के कांगपोकपी जिले में हुए बम ब्लास्ट में पूर्व विधायक की पत्नी की मौत हो गई. वहीं तेंगनौपाल जिले में उग्रवादियों के साथ गोलीबारी में एक उग्रवादी समेत तीन ग्रामीण वॉलंटियर्स की मौत हो गई.

इस बारे में अधिकारियों ने रविवार को बताया कि कांगपोकपी जिले में सैकुल के पूर्व एमएलए यमथोंग हाओकिप के घर के पास स्थित एक मकान में शनिवार की शाम को बम ब्लास्ट हुआ. इस धमाके में हाओकिप की दूसरी पत्नी सपन चारूबाला घायल हो गईं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. हालांकि धमाके समय हाओकिप भी घर पर मौजूद थे, लेकिन उनको कोई चोट नहीं आई. फिलहाल पुलिस बम ब्लास्ट की जांच कर ही है.

वहीं एक मणिपुर के टेंग्नौपाल में उग्रवादियों और ग्रामी वॉलंटियर्स के बीच गोलीबारी हुई. इस घटना में एक ही समुदाय के चार ग्रामीण वॉलंटियर्स की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को मोलनोम क्षेत्र में ग्रामीण वॉलंटियर्स का यूनाइटेड कुकी लिबरेशन फ्रंट (UKLF) के बीच मुठभेड़ हो गई. वॉलंटियर्स के मारे जाने के बाद आक्रोशित वॉलंटियर्स ने यूकेएलएफ के स्वयंभू प्रमुख एसएस हाओकिप के घर को फूंक दिया.

इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि गोलीबारी के पीछे की वजह इलाके में उगाही पर नियंत्रण हो सकती है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके में खोजबीन अभियान चलाया है लेकिन अभी तक इस मामले में गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. हालांकि स्थिति नियंत्रण में है. बता दें कि मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के बीच जातीय हिंसा में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग बेघर हो गए.

ये भी पढ़ें -मणिपुर में प्रादेशिक सेना की त्वरित कार्रवाई से मालगाड़ी हादसा टला

Last Updated : Aug 11, 2024, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details