छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ट्रेन में चढ़ रहे शख्स की मौत, हार्टअटैक की आशंका - raipur railway station Accident

रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर 36 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

raipur railway station Accident
रायपुर रेलवे स्टेशन में हादसा (ETV Bharat)

रायपुर : राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में सुबह करीब दस बजे पुरी अहमदाबाद एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर 3 में रुकी हुई थी. ट्रेन शुरू हुई उस दौरान एक व्यक्ति ने दौड़कर ट्रेन में चढ़ने की कोशिश किया. लेकिन पैर फंसने की वजह से व्यक्ति रेलवे ट्रैक पर गिर गया. उसके दोनों पैर ट्रेन के फुटरेस्ट और बॉक्स के बीच में फंस गए. करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद व्यक्ति को बाहर निकला गया. गंभीर अवस्था में अस्पताल दाखिल किया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ट्रेन में चढ़ते वक्त हुआ हादसा : रायपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम अवधेश कुमार त्रिवेदी ने बताया कि ''प्लेटफार्म नंबर 3 पर शुक्रवार की सुबह लगभग 9:40 पर पुरी अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची. कुछ देर के बाद जब ट्रेन चलने लगी तो उस समय व्यक्ति दौड़कर ट्रेन में चढ़ रहा था. तभी 36 वर्षीय व्यक्ति तीरथ दलई का पैर फिसल गया. मृतक यात्री अपने परिजनों के साथ बहरामपुर से सूरत जा रहा था, तभी यह हादसा हुआ. इस हादसे में यात्री तीरथ दलई की मौत हो गई.''

ट्रेन में चढ़ रहे शख्स की मौत (ETV Bharat)

हार्ट अटैक से मौत की आशंका:ऐसी आशंका है कि मौत की वजह हार्ट अटैक हो सकती है, लेकिन मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगी.

सीनियर डीसीएम ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे की मेडिकल टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी. महिला डॉक्टर धैर्या गुप्ता ने गंभीर रूप से घायल यात्री को सीपीआर भी दिया. बावजूद इसके बॉडी में सेंस नहीं था. जिसकी वजह से उसे मेकाहारा अस्पताल दाखिल किया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

गंभीर रूप से घायल यात्री को ट्रेन की फुट रेस्ट को काटकर बाहर निकल गया. बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया. आखिरकार उसकी मौत हो गई. रेलवे के द्वारा मृतक यात्री के परिजन को एक्स ग्रेशिया की राशि डेढ़ लाख रुपए भी दे दी गई है.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बस्तर दौरा, विकास कार्यों की सौगात - CM Vishnu Deo Sai Bastar tour
पंचायत भर्ती परीक्षा, रिक्त पदों के लिए जल्द करें अप्लाई - Recruitment in Chhattisgarh
परेतिन दाई मंदिर, जहां डायन भरती है सूनी गोद - Navratri 2024
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details