दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र चुनाव : BJP ने 25 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, वसई से स्नेहा दुबे को टिकट

Maharashtra Polls : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 25 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की.

Maharashtra Election 2024 BJP releases third list of candidates congress ncp shiv sena updates
महाराष्ट्र चुनाव : BJP ने 25 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, वसई से स्नेहा दुबे को टिकट (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली/ मुंबई:महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सोमवार को उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. जिसमें 25 सीटों पर उम्मीदवार तय किए गए हैं. तीसरी सूची में भाजपा ने वसई से स्नेहा दुबे, बोरीवली से संजय उपाध्याय, वर्सोवा से भारती लावेकर, घाटकोपर पूर्व से पराग शाह, लातूर सिटी से अर्चना चाकुरकर, और कराड उत्तर से मनोज घोरपड़े को चुनाव मैदान में उतारा है.

इसके अलावा, भाजपा ने नागपुर सेंट्रल से प्रवीण दटके, नागपुर पश्चिम से सुधाकर कोहले और नागपुर उत्तर से मिलिंद माने को उम्मीदवार बनाया है.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के करीबी माने जाने वाले जितेश अंतापुरकर को देगलुर से उम्मीदवार बनाया गया है. अंतापुरकर ने 2021 में कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव जीता था. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल-चाकुरकर को लातूर सिटी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. अर्चना चाकुरकर इसी साल मार्च में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुई थीं.

सुमित वानखेड़े को आर्वी सीट से टिकट
फडणवीस के निजी सहायक सुमित वानखेड़े को आर्वी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रणजीत देशमुख के बेटे आशीष देशमुख को नागपुर जिले के सावनेर से टिकट दिया गया है.

भाजपा ने अब तक 146 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की
भाजपा अब तक 146 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. भगवा पार्टी ने अपनी पहली सूची में 99 उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जबकि बीते शनिवार को दूसरी सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे. दूसरी सूची में पार्टी ने छह मौजूदा विधायकों पर फिर से दांव लगाया है, जबकि वाशिम और गढ़चिरौली से नए चेहरों को मैदान में उतारा है.

दूसरी सूची में विधान परिषद के गोपीचंद पडलकर को जाट से और रमेश कराड को लातूर ग्रामीण से मैदान में उतारा गया है, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के धीरज देशमुख से होगा. पार्टी ने पुणे शहर के कस्बा निर्वाचन क्षेत्र से हेमंत रासने को भी मैदान में उतारा है.

महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा. 23 नवंबर को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र चुनाव के लिए CM एकनाथ शिंदे ने नामांकन दाखिल किया, जीत का भरोसा जताया

ABOUT THE AUTHOR

...view details