दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 12, 2024, 2:17 PM IST

ETV Bharat / bharat

महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार बनने के बाद मेरे लिए कोई निर्वाचन क्षेत्र नहीं बचा: पंकजा मुंडे

Pankaja Munde my name comes in discussion: महाराष्ट्र में बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव एवं महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने अपने गृह जिले बीड में 'गांव चलो अभियान' की शुरूआत की. इस दौरान उन्होंने राजनीति में पक्षपात पर प्रकाड डाला.

Maharashtra BJP Leader Pankaja Munde say before every election my name comes in discussion
महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार बनने के बाद मेरे लिए कोई निर्वाचन क्षेत्र नहीं बचा: पंकजा मुंडे

छत्रपति संभाजीनगर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने कहा कि जब भी किसी चुनाव की घोषणा होती है तो उनके नाम की चर्चा होती है. लोग सोचते हैं कि वह किसी पद का इंतजार कर रही हैं, लेकिन राज्य में तीन दलों के नेतृत्व वाली सरकार के गठन के बाद उनके लिए 'कोई निर्वाचन क्षेत्र' नहीं बचा है.

महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री मुंडे ने रविवार को अपने गृह जिले बीड में 'गांव चलो अभियान' के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, 'पिछले पांच साल में घोषित हर चुनाव में मेरे नाम की चर्चा होती है. लोग सोचते हैं कि मैं कई सालों से किसी पद का इंतजार कर रही हूं. इसलिए स्वाभाविक है कि वे मेरा नाम लेते हैं. वर्तमान में राज्य की राजनीति में हाशिए पर मौजूद मुंडे से आगामी राज्यसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में उनके नाम पर हो रही चर्चा को लेकर सवाल पूछा गया था.

दिवंगत भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे ने कहा, 'महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार बन गई है और मेरे लिए कोई निर्वाचन क्षेत्र नहीं बचा है. इसलिए ऐसी बातें होती हैं.' पंकजा मुंडे 2019 का चुनाव बीड की परली विधानसभा सीट से अपने चचेरे भाई और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता धनंजय मुंडे से हार गई थीं, जो वर्तमान में राज्य में मंत्री हैं.

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भाजपा और अजित पवार नीत राकांपा शामिल हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह लोकसभा या राज्यसभा जाना चाहेंगी, इस पर पंकजा मुंडे ने कहा कि अभी इस बारे में बहुत देर हो गई है. उन्होंने कहा कि अब मायने यह रखता है कि बीड और राज्य के अन्य हिस्सों में उनके समर्थक क्या सोचते हैं और वे उन्हें कहां देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'अगर वे मुझे वहां (उस पद पर) देखते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी.'

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा के बैनर पर फेंकी स्याही

ABOUT THE AUTHOR

...view details