दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जीशान सिद्दीकी ने 'हाथ' छोड़ पहनी 'घड़ी', मिला टिकट, सना मलिक भी चुनावी मैदान में

MAHARASHTRA ASSEMBLY Election 2024: एनसीपी में शामिल होते ही जीशान सिद्दीकी ने अजित पवार का शुक्रिया अदा किया.

Zeeshan Siddique with Ajit Pawar
एनसीपी में शामिल हुए जीशान सिद्दीकी (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों का ऐलान कर रही हैं. इसी सिलसिले में एनसीपी (अजित गुट) ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इससे पहले आज सुबह दिवंगत नेता बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने अजित पवार की एनसीपी ज्वाइन कर ली. पार्टी ज्वाइन करते ही उन्हें बांद्रा पूर्व से टिकट भी मिल गया है. जानकारी के मुताबिक वर्तमान में वे इसी सीट से कांग्रेस विधायक हैं. वहीं, महा विकास अघाड़ी मे शामिल शिवसेना (यूबीटी) ने यहां से वरुण देसाई को चुनावी मैदान में उतारा है.

बता दें, बाबा सिद्दीकी की दशहरा की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

वहीं, एनसीपी में शामिल होने के बाद जीशान सिद्दीकी ने कहा कि महा विकास अघाड़ी ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए और कांग्रेस की सीट शिवसेना (यूबीटी) को दे दी गई, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के नेता और महा विकास अघाड़ी के नेता मेरे संपर्क में थे, लेकिन उनका इरादा धोखा देने का था. इस मुश्किल समय में अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे और एनसीपी ने मुझ पर भरोसा जताया. मैं उनका आभारी हूं. यह मेरे पिता का अधूरा सपना था कि हमें यह सीट फिर से जीतनी है और लोगों के अधिकारों के लिए लड़ना है. इसके लिए लड़ते हुए उनकी हत्या कर दी गई. उनका खून मेरी रगों में बहता है और मैं उनकी लड़ाई लड़ूंगा और बांद्रा ईस्ट को रिकॉर्ड अंतर से जीतूंगा.

जीशान ने आगे कहा कि कई लोगों ने राजनीतिक तौर पर बहुत सी बातें कीं, उन्होंने राजनीतिक मुद्दे उठाए. मैंने अपने पिता को खो दिया और कई लोगों ने इसका गलत तरीके से राजनीतिक इस्तेमाल किया. मैं कांग्रेस के बारे में कुछ नहीं कहना चाहूंगा क्योंकि वे हमेशा शिवसेना (यूबीटी) के दबाव में आती है. मैंने कांग्रेस में कई साल बिताए हैं, मुझे निराशा है कि कांग्रेस ने हमेशा मेरी कद्र नहीं की, लेकिन जब उन्हें पता चलेगा कि शिवसेना (यूबीटी) सही नहीं है, तो मुझे लगता है कि कांग्रेस के कार्यकर्ता खुश होंगे.

इसके साथ-साथ एनसीपी (अजित गुट) ने पोर्शे कार हादसे मामले से चर्चा में आए विधायक सुनील टिंगरे को भी उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. पार्टी ने इस्लामपुर से निशिकांत पाटिल, तासगांव-कवठे महाकाल से संजयकाका रामचंद्र पाटिल, अणुशक्ति नगर से नवाब मलिक की बेटी सना मलिक, वडगाव शेरी से सुनील टिगरे, शिरुर से ज्ञानेश्वर(माउली) कटके और लोहा से प्रताप पाटिल को टिकट दिया है.

बात उद्धव ठाकरे गुट की करें तो पार्टी की एक लिस्ट जारी हो चुकी है. इसमें करीब 65 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को भी टिकट दिया गया है. वहीं, इस बार उनके चचेरे भाई राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे भी चुनावी ताल ठोंक रहे हैं.

चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान कराने का फैसला किया है. वहीं, मतगणना 23 नवंबर को होगी. पिछले चुनाव की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थीं.

पढ़ें:महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस की आई पहली लिस्ट, 48 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details