उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

हल्द्वानी हिंसा की मजिस्ट्रेट जांच शुरू, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने जारी किया नंबर, कॉल कर दे सकते हैं सबूत

Magistrate Investigation on Haldwani Violence हल्द्वानी हिंसा की मजिस्ट्रेट जांच शुरू हो गई है. जांच का जिम्मा कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को सौंपा गया है. जिस पर अब दीपक रावत ने लोगों से हिंसा के संबंध में साक्ष्य पेश करने और बयान दर्ज करने को कहा है. जिसमें कोई भी व्यक्ति साक्ष्य पेश कर सकता है. वहीं, कमिश्नर रावत घटनास्थल का दौरा कर हर पहलू की बारीकी से जांच करेंगे.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 14, 2024, 5:10 PM IST

Updated : Feb 14, 2024, 8:24 PM IST

Magistrate Investigation on Haldwani Violence
कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत

हल्द्वानी हिंसा की मजिस्ट्रेट जांच शुरू

हल्द्वानी: बीती 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में भड़की हिंसा की मजिस्ट्रेट जांच शासन ने कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को सौंपा है. जिसके बाद कमिश्नर रावत ने पूरे मामले में जांच शुरू कर दी है. साथ ही मेल आईडी और फोन नंबर भी जारी कर दिया है. जिसमें संपर्क कर कोई भी व्यक्ति इस घटना के संबंध में उन्हें साक्ष्य पेश कर सकता है.

हल्द्वानी हिंसा के दौरान आगजनी

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने कहा है कि 8 फरवरी को अतिक्रमण हटाने को लेकर हल्द्वानी में हिंसा भड़क गई थी. जिसकी मजिस्ट्रेट जांच शासन ने उन्हें सौंपी हैं. अब उन्होंने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. कमिश्नर रावत ने बताया कि किसी शख्स के पास हिंसा के संबंध में साक्ष्य है तो वो उनके मेल आईडी और फोन नंबर पर साझा कर सकता है. इसके अलावा वो अपने कार्यालय में भी साक्ष्य को देखेंगे.

बनभूलपुरा थाने में उपद्रवियों ने लगाई आग

वहीं, इस घटना से जुड़े तमाम अधिकारियों और घटना के दौरान मौजूद लोगों के भी बयान लिए जाएंगे. दीपक रावत ने कहा कि वो खुद घटनास्थल का निरीक्षण करेंगे. घटना की हर पहलू को बारीकी से देखा जाएगा. चाहे वो दस्तावेज हो या बनभूलपुरा थाना हो. इसके अलावा आगजनी में जो भी सरकारी और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है, उसकी भी जांच की जाएगी. हर पहलू पर बारीकी से जांच की जाएगी, इसके बाद रिपोर्ट को शासन के पास भेजी जाएगी.

हिंसा में जली बाइक

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने लोगों से अपील किया है कि यदि किसी व्यक्ति को घटना से संबंधित कोई तथ्य, साक्ष्य या बयान दर्ज कराने हों तो वो एक हफ्ते के भीतर आयुक्त कुमाऊं मंडल नैनीताल के कैंप कार्यालय खाम बंगला (हल्द्वानी) में आ सकता है. जहां लोग कार्यालय की कार्य अवधि सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अधोहस्ताक्षरी के समक्ष उपस्थित होकर साक्ष्य और बयान अंकित करा सकते हैं. इसके अलावा आयुक्त कैंप कार्यालय का दूरभाष नंबर 05946 225589 ईमेल आईडी comm-kum-ua@nic.in पर शिकायत और संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Feb 14, 2024, 8:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details