दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

संसद से निष्कासित होने के बावजूद जीतीं महुआ मोइत्रा, जीत के बाद पीएम मोदी को दी 'गाली' - Lok Sabha Election Results 2024

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने इस लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है. महुआ मोइत्रा ने बीजेपी की उम्मीदवार को वोटों के बड़े अंतर से हराया है. जीत के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 4, 2024, 10:40 PM IST

Mahua Moitra targeted PM Modi
महुआ मोइत्रा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना (फोटो - IANS/ANI Photo)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की कृष्णानगर से उम्मीदवार महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित होने के बाद अपनी बड़ी जीत पर खुशी जाहिर की. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और बंगाल की जनता को सलाम किया.

महुआ मोइत्रा ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अमृता रॉय को 5 लाख 70 हजार से अधिक मतों से हराया है. महुआ ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को आड़े हाथों लिया और प्रधानमंत्री पर निशाना साधा. अपनी जीत पर मुहर लगाने के बाद महुआ ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि 'मैं इस प्रचंड जनादेश के लिए पश्चिम बंगाल की जनता को सलाम करती हूं.'

उन्होंने आगे कहा कि 'मैं अपनी जीत से ज्यादा भाजपा नामक शैतानी ताकत की हार से खुश हूं. मैं खुश हूं कि मोदी जैसे 'झूठे और निकम्मे प्रधानमंत्री' को धूल चटा दी गई.' गौरतलब है कि महुआ पर कैश फॉर वोट के आरोप लगने के बाद उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले संसद से निष्कासित कर दिया गया था. आपको बता दें कि इतने बड़े झटके के बाद यह जीत पिछले कार्यकाल की सबसे चर्चित सांसद का एक मजबूत बयान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details