दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स के ICU में भर्ती

-पद्मभूषण लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत बिगड़ी -शनिवार सुबह दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया -पति की मौत के बाद से बीमार हैं सिंगर

पद्मभूषण लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत बिगड़ी
पद्मभूषण लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत बिगड़ी (SOURCE: ETV BHARAT)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

नई दिल्ली: पद्मभूषण लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. शनिवार सुबह उन्हें दिल्ली एम्स में एडमिट कराया गया है. एम्स सूत्रों का कहना है कि फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है. बता दें कि हाल ही में उनके पति का ब्रेन हैमरेज से निधन हुआ था. उसके बाद से उनकी तबीयत खराब रहने लगी थी. उन्होंने खाने-पीने में कई समस्याएं हो रही थी लेकिन उनकी यह दिक्कतें बढ़ती चली गई और तबीयत ज्यादा बिगड़ गई.

1 अक्टूबर 1952 को शारदा सिन्हा का जन्म बिहार के सुपौल जिले में हुआ. उनकी शादी बेगूसराय जिले में हुई. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मैथिली लोक गायिका के रूप में की. उसके बाद उन्होंने हिंदी भोजपुरी और बज्जिका भाषा में भी लोकगीत गाए हैं. सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन में भी उनके गाए गए गाने खासे लोकप्रिय हुए और उसके बाद वह एक चर्चित हस्ती बन गई.

बिहार में और बिहार से बाहर दुर्गा पूजा और अन्य विवाह समारोह या बड़े कार्यक्रम में शारदा सिन्हा के गाए हुए गीत काफी लोकप्रिय हैं. उन्हें वर्ष 1991 में भारत सरकार ने पद्मश्री और 2018 में पद्मभूषण से सम्मानित किया. इसके अलावा उन्हें बिहार कोकिला और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. छठ पूजा पर गाए गए उनके गाने बिहार और उत्तर भारत के लोगों में काफी लोकप्रिय हैं.

ये भी पढ़ें-बोलीं शारदा सिन्हा- 'छठ गीतों के जरिए हर घाट पर देती हूं अर्घ्य, मुझ पर श्रोताओं की विशेष कृपा'

ये भी पढ़ें-शारदा सिन्हा का धूम मचा रहा 'छठ के बरतिया' गीत.. मिले लाखों व्यूज

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details