उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ-देहरादून वंदे भारत में बिना टिकट चढ़ गए भाकियू के सैकड़ों कार्यकर्ता, हालात पैसेंजर ट्रेन से भी बदतर - Farmer on vande bharat express

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 11, 2024, 4:42 PM IST

Updated : Jun 11, 2024, 5:09 PM IST

वंदे भारत एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता बिना टिकट के ही चढ़ गए. यात्रियों ने जब इसकी शिकायत रेलवे अधिकारियों से की, तो आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और ट्रेन को बिना टिकट यात्रा कर रहे लोगों को निकाला.

वंदे भारत एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में बिना टिकट चढ़ गए किसान
वंदे भारत एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में बिना टिकट चढ़ गए किसान (Photo Credit- Etv Bharat)

वंदे भारत एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में बिना टिकट चढ़ गए किसान (Video Credit; Etv Bharat)

लखनऊ: देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. ट्रेन में बड़ी संख्या में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता बिना टिकट के ही चढ़ गए. यात्रियों ने जब इसकी शिकायत रेलवे अधिकारियों से की, तो आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे. उन्होंने किसी तरह ट्रेन में चढ़े इन बेटिकट लोगों को उतारा. यह वीडियो 9 जून का बताया जा रहा है. यह ट्रेन लखनऊ जंक्शन से देहरादून जा रही था.

इस मामले को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि वंदे भारत का यह वीडियो लखनऊ जंक्शन का है. 9 जून को देहरादून के लिए 6 नंबर प्लेटफार्म से इस ट्रेन को रवाना होना था. जैसे ही वंदे भारत ट्रेन 22545 स्टेशन से चली, वैसे ही कई बिना टिकट यात्री ट्रेन में चढ़ गए.

यह वंदे भारत ट्रेन देहरादून के लिए 5:15 बजे लखनऊ जंक्शन से रवाना होती है. उस दिन भी इस ट्रेन को समय से ही रवाना किया गया. जैसे ही रेलवे अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली कि ट्रेन में बिना टिकट के बड़ी संख्या में यात्री चढ़ गए हैं, तो मौके पर रेलवे अधिकारियों के साथ आरपीएफ के जवान भी पहुंचे. ट्रेन को तत्काल खाली कराया गया. इसी बीच किसी ने यह वीडियो बना लिया.

पीआरओ महेश गुप्ता ने बताया कि वैसे भी वंदे भारत इतनी हाई-फाई ट्रेन है, अगर उसमें बिना टिकट के कोई यात्री धोखे से प्रवेश कर भी जाता है, तो उसे खुद लग जाता है कि इस ट्रेन से बिना टिकट या फिर जनरल टिकट लेकर यात्रा कर पाना असंभव है. ऐसे में यात्री या तो खुद ब खुद नीचे उतर जाता है या फिर रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ की तरफ से उन्हें उतार दिया जाता है.

Last Updated : Jun 11, 2024, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details