उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामलला के नाम पर लाओस ने जारी किया डाक टिकट, स्विट्जरलैंड की कंपनी ने लांच की 34 लाख की घड़ी - POSTAGE STAMP ON ramlala

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 28, 2024, 12:36 PM IST

दक्षिण पूर्वी एशिया के देश लाओस ने रामलला पर डाक टिकट जारी किया है तो वहीं, स्विट्जरलैंड की एक कंपनी ने 34 लाख कीमत की राम मंदिर वाली घड़ी बनाई है. अयोध्या के संतो ने इसका स्वागत किया है.

Etv Bharat
लाओस के डाक टिकट में रामलला (photo credit- Etv Bharat)

अयोध्या: राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे विश्व में भगवान रामलला के नब्य और दिब्य मूर्ति को अपना लिया है. इसी कड़ी में दक्षिण पूर्वी एशिया के लाओस देश ने श्री रामलला का चित्र लगाकर एक डाक टिकट जारी किया है तो वहीं, स्विट्जरलैंड की कंपनी Jacob&Co ने एक घड़ी राम मंदिर के नाम पर लॉन्च की है, जिसमें राम मंदिर, भगवान राम बना हुआ है इसकी कीमत 34 लाख की है. इसका विश्व हिंदू परिषद और अयोध्या के साधुओं ने स्वागत किया है.

इसे भी पढ़े-अयोध्या में सरयू स्नान के बाद सीधे रामलला के दर्शन को पहुंच सकेंगे भक्त, 23.38 करोड़ से भ्रमण पथ का हो रहा निर्माण - braman path in ayodhya

साधु संतो ने कहा, कि जहां संपूर्ण विश्व राम के प्रति निष्ठावान है, वही भारत में मुठ्ठी भर लोग सत्ता सुख के लिये श्रीराम को काल्पनिक बता कर अपनी संस्कृति और देश को शर्मसार करते हैं. संतों की मानें तो प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला के प्रति पूरे विश्व में आस्था बढ़ी है लोग अयोध्या पहुंचकर दर्शन ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि लोग अपने घरों में भी रामलला को विराजमान कर रहे हैं.


विहिप मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने लाओस राष्ट्र द्वारा राम लला पर डाक टिकट जारी किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, कि सुखद एहसास प्रदान करने वाला अवसर है जो अपने पूर्वजों और भारतीय संस्कृति के प्रति निष्ठावान है. रामलला हमारे धर्म संस्कृति के मेरूदंड हैं, जो जन जन में समाये हैं. उन्होंने कहा कि श्रीराम के प्रति जहां विश्व में आस्था समर्पण दिखाई दे रहा है, वही दुर्भाग्य है कि भारत में नकारात्मकता और तुष्टिकरण की राजनीतिक कर रोटियां सेक रहे हैं.

यह भी पढ़े-काशी में दिख रहा 'अयोध्या बायकॉट' का असर, काष्टकला कारोबार में 40 फीसदी की गिरावट, राम दरबार की डिमांड घटी - Boycott Ayodhya

ABOUT THE AUTHOR

...view details