झारखंड

jharkhand

नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए झारखंड सीएम हेमंत सोरेन, इंडिया ब्लॉक ने दिखाई एकजुटता - NITI Aayog meeting

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 27, 2024, 10:48 AM IST

CM Hemant Soren boycotted NITI Aayog meeting. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए. उन्होंने बैठक का बहिष्कार कर इंडिया अलायंस के साथ एकजुटता दिखाई.

CM Hemant Soren boycotted NITI Aayog meeting
सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)

रांची:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में आज दिल्ली में नीति आयोग की नौंवी गवर्निंग काउंसिल की बैठक चल रही है. खास बात है कि इस बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल नहीं हुए हैं. 26 जुलाई को दिनभर इस बात की चर्चा होती रही कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जा रहे हैं या नहीं?

हालांकि 24 जुलाई को कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने इस बात का खंडन नहीं किया था कि वह नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे. लेकिन देर रात तक सीएम दिल्ली नहीं गए. फिर 27 जुलाई की सुबह तक चर्चा होती रही. चूंकि 9:30 बजे से नीति आयोग की बैठक शेड्यूल थी और उस समय तक सीएम अपने आवास पर ही थे. लिहाजा यह साफ हो गया कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगे.

इंडिया गठबंधन ने किया है बैठक का बहिष्कार

इंडिया ब्लॉक के कुल छह मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक का बहिष्कार किया है, हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं और बैठक में शामिल हो रही हैं. आपको बता दें कि इस बैठक में 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने से जुड़े मुद्दों पर फोकस रहेगा. दरअसल, इंडिया ब्लॉक के राज्यों ने केंद्रीय बजट पर आपत्ति जताते हुए नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया. माना जा रहा है कि एकजुटता दिखाने के लिए हेमंत सोरेन भी बैठक में शामिल नहीं हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details