दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में गोलीबारी में अधिकारी समेत 4 जवान घायल, एक शहीद, आतंकी ढेर - Kupwara encounter

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 27, 2024, 9:45 AM IST

Updated : Jul 27, 2024, 10:47 AM IST

Kupwara encounter one militant killed: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में शनिवार सुबह एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. इस बीच एक आतंकवादी मारा गया. हालांकि गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गए और एक मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत 4 जवान घायल हो गए.

Kupwara Gunfight
कुपवाड़ा में एनकाउंटर (IANS)

श्रीनगर: जम्मू -कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया. वहीं, गोलीबारी के दौरान मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत 4 सैनिक घायल हो गए जबकि एक जवान शहीद हो गया. इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस सभी संदिग्धों की जांच पड़ताल में जुटी है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.

रक्षा अधिकारियों के अनुसार मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत चार भारतीय सैनिक घायल हो गए. सभी घायल सैनिकों को घटनास्थल से निकाल लिया गया. हालांकि घायलों में से एक सैनिक शहीद हो गए. भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स की ओर से कहा गया, 'नियंत्रण रेखा पर मच्छल सेक्टर के कामकारी में एक अग्रिम चौकी पर अज्ञात लोगों के साथ गोलीबारी हुई. इस दौरान एक पाकिस्तानी व्यक्ति मारा गया है जबकि हमारे दो सैनिक घायल हुए हैं और उन्हें निकाल लिया गया है. ऑपरेशन जारी है.'

जानकारी के अनुसार त्रेहगाम इलाके के माछिल सेक्टर में कुमकडी चौकी पर सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान गोलीबारी शुरू हुई. पिछले तीन दिनों में यह दूसरी ऐसी घटना है. इलाके में संभावित आतंकवादी गतिविधि की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने कुमकडी चौकी के पास आतंकवादियों की गतिविधि देखी. अधिकारी ने कहा, 'जब सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को चुनौती दी, तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी गोलीबारी हुई.' अधिकारी ने कहा कि एक आतंकवादी मारा गया है और सेना के दो जवान घायल हुए हैं. गोलीबारी जारी है और घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बुधवार को जिले में इसी तरह की गोलीबारी में एक विदेशी आतंकवादी मारा गया था.

ये भी पढ़ें-कठुआ हमले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो आतंकी मददगार गिरफ्तार
Last Updated : Jul 27, 2024, 10:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details