दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीर विधानसभा में खुला आप का खाता, जानें कहां से जीता

जम्मू कश्मीर में पहली बार आम आदमी पार्टी ने इतिहास बनाया है. उसने यहां पर जीत हासिल की.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 7 hours ago

Jammu Kashmir Assembly Election
मेहराज मलिक की फाइल फोटो. (IANS)

डोडा: जम्मू कश्मीर विधानसभा में आप का खाता खुला है. डोडा विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार मेहराज मलिक चुनाव जीत गये हैं. डोडा विधानसभा क्षेत्र से AAP उम्मीदवार मेहराज मलिक ने चुनाव जीतने के बाद कहा कि यह जनादेश जनता का है, वोट उनके हैं और जीत उनकी है. जनता को बधाई, क्योंकि हम तो बस एक माध्यम हैं जो जनता की पीड़ा नहीं देख सकते. हम उनकी लड़ाई लड़ना चाहते थे, यह कभी हमारी निजी लड़ाई नहीं थी.

36 वर्षीय मेहराज मलिक अपने शैक्षिक रिकॉर्ड के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट हैं. मेहराज मलिक के खिलाफ (6) मामले दर्ज हैं. आर्थिक रूप से, मेहराज मलिक के पास 29070 रुपये की कुल संपत्ति या शुद्ध संपत्ति है, जिसमें 29070 रुपये की चल संपत्ति और 0 रुपये की अचल संपत्ति है.

उनके पास 2 लाख रुपये की देनदारियां हैं. पेशेवर रूप से, मेहराज मलिक डीडीसी (जिला डेवलपर काउंसलर) में लगे हुए हैं. मेहराज मलिक ने 22944 वोट अर्जित किये. उन्होंने 4770 वोटों के अंतर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गजय सिंह राणा को हराया. सिंह दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें कुल 18174 वोट मिले. इस सीट पर एनी के उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे. उन्हें 12975 वोट मिले.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details