दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पाकिस्तान से भेजा गया IED बम, ड्रोन के जरिए डिलीवरी, बैटरियां और टाइमर भी बरामद

पंजाब सीमा पर पाकिस्तान के द्वारा ड्रोन से भेजा गया आईईडी बम बरामद किया गया.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

IED bomb sent by drone from Pakistan
पाकिस्तान से ड्रोन से भेजा गया IED बम (ANI)

फाजिल्का/चंडीगढ़:भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है. पहले जहां पाकिस्तान से लगती पंजाब की सीमाओं से नशे की खेप बरामद हुई है, वहीं अब एक बार फिर भारत में बड़े हमले की साजिश रची जा रही है, जिसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है.

ड्रोन से भेजा गया आईईडी बम बरामद
फाजिल्का के भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में ड्रोन द्वारा भेजा गया आईईडी बम बरामद किया गया है. आरडीएक्स की इस खेप में बम के साथ बैटरी और टाइमर भी शामिल हैं. बम बरामद होने के बाद बीएसएफ ने इसे स्टेट स्पेशल सेल को सौंप दिया है. इसके बाद वे मामले की जांच कर रहे हैं और मामला भी दर्ज कर लिया है.

ड्रोन की गतिविधि देखी गई
जानकारी के अनुसार फाजिल्का के अबोहर सेक्टर के भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र बहादुरपुर के पास ड्रोन की हलचल देखी गई. जैसे ही बीएसएफ को इसकी जानकारी मिली तो बीएसएफ ने जब इलाके की तलाशी ली तो इलाके से एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बम बरामद हुआ, जिसके बाद बीएसएफ ने तुरंत मौके पर पहुंचकर बम को स्टेट स्पेशल सेल को सौंप दिया.

टिन के डिब्बे में 1 किलो आरडीएक्स मिला
वहीं एक टिन का डिब्बा मिला था, जिसमें लगभग एक किलोग्राम आरडीएक्स भरा हुआ था. साथ ही बैटरी और टाइमर के साथ बीएसएफ ने इसे बरामद करने के बाद फाजिल्का स्थित स्टेट स्पेशल सेल पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है. उनके द्वारा इस मामले की आगे जांच की जा रही है कि यह बम पाकिस्तान से भारत क्यों भेजा गया.

ये भी पढ़ें- पंजाब के लुधियाना में स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने नाबालिग को हिसारत में लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details