राजस्थान

rajasthan

भारत-पाक सीमा से सटे गांव से मिली हेरोइन, पुलिस और बीएसएफ ने चलाया सर्च अभियान

Smuggling At India Pak Border, भारत-पाक बॉर्डर पर राजस्थान के अनुपगढ़ जिले के एक गांव से हेराइन की खेप बरामद की गई है. इसके बाद बीएसएफ ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 11, 2024, 7:16 PM IST

Published : Mar 11, 2024, 7:16 PM IST

Heroin Recovered From Rajasthan
Heroin Recovered From Rajasthan

अनूपगढ़.पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार भारतीय सीमा में मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश कर रहा है. इसी क्रम में सोमवार को राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में खेत से हेरोइन बरामद हुई है. इसके बाद पुलिस और बीएसएफ ने इलाके में सर्च अभियान चलाया है.

एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि मामला भारत पाक सीमा क्षेत्र में घड़साना पंचायत समिति के गांव 23पी का है, जहां हनुमान प्रसाद के खेत में यह हेरोइन मिली. सोमवार दोपहर जब हनुमान प्रसाद अपने खेत में काम कर रहा था तो उसे यह पैकेट मिला. यह पैकेट किसान को संदिग्ध लगा तो उसने गांव के सरपंच तरसेम को सूचना दी. सरपंच की सूचना पर पुलिस और बीएसएफ मौके पर पहुंची और पैकेट को अपने कब्जे में लिया. संभवतः हेरोइन की यह खेप बीती रात पाकिस्तान के तस्करों की ओर से ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में पहुंचाई गई है.

पढ़ें. भारत-पाक सीमा क्षेत्र से मिली 5 किलो हेरोइन, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 25 करोड़ कीमत

सर्च अभियान चलाया गया :एसपी रमेश मौर्य ने बताया कि किसान की सूचना के अनुसार पुलिस जब खेत में पहुंची तो पीले रंग के पैकेट को काले रंग की टेप से लपेटा हुआ था. इसके बाद मौके पर डॉग स्कवायड बुलाया गया और सुराग जुटाने की कोशिश की गई. इस घटना के बाद इलाके में बीएसएफ और पुलिस का सयुंक्त रूप से सर्च अभियान चलाया गया है. बॉर्डर एरिया में आने जाने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है. ग्रामीणों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के बारे में पता लगने पर पुलिस को जानकारी देने की बात कही गई है..

ABOUT THE AUTHOR

...view details