उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / bharat

गौमाता को 'राष्ट्रमाता' का दर्जा दिलाने के लिए गौ ध्वज यात्रा, अविमुक्तेश्वरानंद ने महासभा को किया संबोधित

गौ प्रतिष्ठा ध्वज आज देहरादून पहुंची. गौमाता को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने को लेकर भारत यात्रा हो रही है.

DEHRADUN GAU DHWAJ STHAPNA
देहरादून में गौ ध्वज यात्रा (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

देहरादून: गौमाता को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने को लेकर गौ संगठन लगातार पहल कर रहे हैं. इसी क्रम में गौ सेवक गोपाल मणि भी लगातार गौमाता को राष्ट्रमाता की दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद महाराज, देशभर में गौ प्रतिष्ठा आंदोलन में तहत भारत यात्रा निकाल रहे हैं. ये यात्रा देश के तमाम राज्यों से होते हुए शुक्रवार को देहरादून पहुंची. देहरादून में भारतीय गौ क्रांति मंच ट्रस्ट के संस्थापक गोपाल मणि की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां अविमुक्तेश्वरानंद ने गौ ध्वज की स्थापना की.

अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले अविमुक्तेश्वरानंद महाराज, इन दिनों गौ प्रतिष्ठा आंदोलन को लेकर चर्चाओं में हैं. कई महीने से अविमुक्तेश्वरानंद महाराज, देश के सभी राज्यों में जाकर गौ ध्वज स्थापना कर रहे हैं. इसी क्रम में देहरादून में गौमाता को राष्ट्रमाता की दर्जा देने को लेकर यात्रा भी निकली गई. जिसमें सैकड़ों की संख्या में गौ भक्त शामिल हुए.

देहरादून में गौ ध्वज यात्रा (ETV BHARAT)

इस मौके पर ईटीवी भारत ने अविमुक्तेश्वरानंद महाराज से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा-

पूरे देश में गौ माता के लिए एक जैसी चर्चा और एक जैसा वातावरण बनाने के लिए देश के सभी राज्यों के राजधानी में जाकर गौ प्रतिष्ठा ध्वज की स्थापना की जा रही है.

अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि गौ प्रतिष्ठा आंदोलन को लेकर लोगों का सकारात्मक संदेश मिल रहा है. ऐसे में पूरा देश चाहता है कि गौमाता को राष्ट्रमाता की दर्जा, जल्द से जल्द मिल जाना चाहिए. उन्होंने कहा अब सभी लोग एक साथ खड़े हो जाए. सभी को गौमाता को राष्ट्रमाता की दर्जा दिलवाने की कोशिश करनी चाहिए. उन्होंने कहा देश की आजादी को 78 साल बीत गए हैं, ये मांग देश की आजादी के पहले से ही चली आ रही है. ऐसे में ये अंतिम मौका है लिहाजा सबको एक साथ खड़े हो जाने की जरूरत है.

पढे़ं-अरुणाचल प्रदेश में गौरक्षा रैली का कड़ा विरोध, प्रदर्शन के कारण शंकराचार्य वापस लौटे - Cow Protection Rally

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details