दिल्ली

delhi

आत्महत्या के 4 साल बाद युवक को मिला नौकरी के लिए लेटर, इस वजह से उठाया था कदम - Junior Lineman

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 22, 2024, 2:26 PM IST

Updated : Jun 22, 2024, 2:57 PM IST

Job letter arrived 4 years after youth committed suicide: तेलंगाना में एक युवक के आर्थिक तंगी के चलते आत्महत्या करने के चार साल बाद नौकरी का लेटर आया. युवक ने ITI के बाद नौकरी के लिए काफी कोशिशें की थी. नौकरी नहीं मिलने पर उसने आत्महत्या कर ली थी.

Four years after the young man's death, the job final exam was called
लाइनमैन की नौकरी (ANI)

मंदामरी: तेलंगाना में नौकरी की कमी और भर्ती प्रक्रिया में लचर व्यवस्था का एक ताजा मामला सामने आया है. आईटीआई करने के बाद नौकरी नहीं मिलने से तंग आकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. उसकी मौत के चार साल बाद नौकरी के एक टेस्ट में शामिल होने के लिए पत्र भेजा गया. नाराज परिवार वालों ने उस पत्र को वापस भेज दिया है.

यह घटना शुक्रवार को मनचरयाला जिले के मंडमरी में हुई. एक युवक की मृत्यु के चार साल बाद उसे अंतिम नौकरी परीक्षा में शामिल होने के लिए कॉल लेटर प्राप्त हुआ. जानकारी के अनुसार 2018 में एनपीडीसीएल में जूनियर लाइनमैन के पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी. इस प्रक्रिया में मंडमरी का रहने वाला जीवन कुमार भी शामिल हुआ. इसके बाद भर्ती प्रक्रिया ठंडे बस्ते में चली गई.

इसी क्रम में मंडमरी के जीवन कुमार को इस महीने की 24 तारीख को बिजली के खंभे पर चढ़ने की परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलावा पत्र मिला, लेकिन उसकी मौत पहले ही हो चुकी है. डाकिये ने पत्र वापस भेज दिया.

जानकारी के अनुसार मंदामरी फर्स्ट जोन इलाके में रहने वाले मोंडैय्या-सरोज के बच्चे जीवन कुमार (24) ने 2014 में आईटीआई पूरी की. बड़ी बहन ने 2018 में आईटीआई की. उसकी मां सरोज का जनवरी 2019 में बीमारी के कारण मृत्यु हो गई. उसकी दो बहने मानसिक रूप से दिव्यांग हैं. नौकरी न मिलने पर 15 मार्च 2020 को जीवन कुमार ने आत्महत्या कर ली. बाद में बड़ी बहन अनुषा और पिता मोंडैया की मौत हो गई. अब सबसे बड़ा भाई नवीन ही बचा है.

ये भी पढ़ें-बीटेक स्टूडेंट ने बनाया एयरक्रॉफ्ट का मॉडल, जानिए कहां से मिली प्रेरणा - Tale of Ingenuity and Inspiration
Last Updated : Jun 22, 2024, 2:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details