उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज की तबीयत बिगड़ी, सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती - Premanand Maharaj

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 13, 2024, 7:38 AM IST

मथुरा के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ घंटे के इलाज के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

PREMANAND MAHARAJ
PREMANAND MAHARAJ

PREMANAND MAHARAJ

मथुरा :प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज का स्वास्थ्य खराब होने पर उन्हें वृंदावन के रामकृष्ण मिशन सेवा आश्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया. शुक्रवार की शाम को संत के सीने में दर्द उठा था. इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सकों ने महाराज की जांच की. इसके बाद कुछ समय के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. वहीं तबीयत बिगड़ने की जानकारी पर अस्पताल में बाहर काफी संख्या में भक्त पहुंच गए.

प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज को शाम को सीने में दर्द की शिकायत हुई. इस पर उनके शिष्य उन्हें लेकर वृंदावन के रामकृष्ण मिशन सेवा आश्रम अस्पताल पहुंचे. यहां महाराज की जांच की गई. कुछ घंटे के बाद चिकित्सकों ने तबीयत में सुधार होने की बात कहते हुए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया. इस दौरान संत की कुशलता जानने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई.

प्रेमानंद महाराज की किडनी खराब है. आए दिन उन्हें डायलिसिस करानी पड़ती है. उनका आश्रम राधा केलि कुंज छटीकरा रोड पर स्थित है. यहां हजारों की भीड़ जुटती है. वह करीब 2 किमी की पदयात्रा करते हैं. संत देश-दुनिया में मशहूर हैं. इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब आदि पर उनके वीडियो अक्सर आते रहते हैं.

प्रेमानंद महाराज राधा रानी के परम भक्त हैं. उनके सत्संग और भजन आदि सुनने के लिए भक्त दूर-दूर से आते हैं. क्रिकेटर विराट कोहली, RSS के सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत भी संत से मिलकर उनका आशीर्वाद ले चुके हैं. हाल ही में भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने भी संत से मुलाकात कर जीत का आशीर्वाद मांगा था. संत अपने आश्रम में भक्तों के आध्यात्मिक सवालों के जवाब भी देते हैं.

यह भी पढ़ें :BSP ने जारी की चौथी लिस्ट; सीएम योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर में उतारा मुस्लिम उम्मीदवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details