दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: उरी में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर - Encounter in URI

By PTI

Published : Jun 22, 2024, 5:35 PM IST

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. खूफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने यह कार्रवाई की है.

Encounter in Uri
उरी में एनकाउंटर (फोटो - IANS Photo)

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर के गोहलान इलाके में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

जानकारी के अनुसार इस एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. गौरतलब है कि इससे पहले 19 जून को भी उत्तरी कश्मीर के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. उस एनकाउंटर में भी सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था. हालांकि सुरक्षा बल मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं कर पाए हैं.

बता दें कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस को एक खूफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद संयुक्त टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर दी. घेराबंदी के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी चलाया. इसी दौरान जब टीम एक संदिग्ध स्थान पर पहुंची तो, वहां छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षा बलों ने आतंकियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए कार्रवाई की, जिसमें दो आतंकी ढेर हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details