हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 7, 2024, 1:21 PM IST

Updated : Feb 7, 2024, 1:50 PM IST

ETV Bharat / bharat

हरियाणा में दो डॉक्टर भाईयों के घर ईडी की रेड, कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत से जुड़े मामले में कार्रवाई

ED raid on doctors in Panchkula: पंचकूला में ईडी की टीम ने दो डॉक्टर भाईयों के घर पर छापेमारी की. कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत से जुड़े मामले में ये कार्रवाई की गई है. दोनों सगे भाई हरक सिंह रावत के करीबी बताए जा रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बुधवार सुबह पंचकूला सेक्टर-25 में दो डॉक्टरों के घर रेड की. ये कार्रवाई उत्तराखंड के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान में कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में की गई. ईडी की अलग-अलग टीमें पंचकूला के अलावा चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तराखंड में छापामारी कर रिकॉर्ड खंगाल रही है.

सुबह 7 बजे से छापेमारी की कार्रवाई जारी: केंद्रीय सुरक्षा बलों की सिक्योरिटी में ईडी की ये छापेमारी सुबह 7 बजे से जारी है. ईडी की टीम पंचकूला सेक्टर 25 निवासी डॉक्टर विवेक और डॉक्टर विक्रम के घर जांच में जुटी है. दोनों डॉक्टर सगे भाई हैं. बताया जा रहा है कि दोनों कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के परिचित हैं. जिसकी वजह से जांच की आंच उनतक आ पहुंची है. जांच टीम उनके रायपुररानी स्थित अस्पताल में रिकॉर्ड खंगाल रही है.

हरक सिंह ने विधानसभा चुनाव से पहले छोड़ी थी बीजेपी: हरक सिंह रावत साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उनपर अवैध पेड़ काटने और अवैध निर्माण में शामिल होने के आरोप हैं. बीजेपी सरकार में राज्य के वन मंत्री के रूप में हरक सिंह रावत के कार्यकाल के दौरान उन पर और कुछ अन्य विभागीय अधिकारियों पर टाइगर सफारी परियोजना के तहत कॉर्बेट पार्क के पाखरो रेंज में अवैध पेड़ काटने और निर्माण में शामिल होने का आरोप है.

एफसीआई की रिपोर्ट में 6 हजार पेड़ काटने का दावा: भारतीय वन सर्वेक्षण की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाखरो बाघ सफारी के लिए 163 की अनुमति के खिलाफ कॉर्बेट टाइगर रिजर्व 6 हजार से अधिक पेड़ अवैध रूप से काटे गए थे, लेकिन इसके विपरीत राज्य वन विभाग द्वारा एफसीआई के दावों का खंडन किया गया. साथ ही रिपोर्ट को स्वीकार करने से पूर्व कुछ तकनीकी मुद्दों को हल करने की आवश्यकता जताई.

कांग्रेस नेता रावत की इन प्रॉपर्टी पर भी जांच: इससे पहले उत्तराखंड सतर्कता टीम ने देहरादून के शंकरपुर में एक संस्थान और छिद्दरवाला के एक पेट्रोल पंप पर भी छापेमारी की थी. विभागीय प्रमुख के अनुसार दोनों जगहों पर दस्तावेजों की जांच में पता लगा कि दोनों प्रॉपर्टी कांग्रेस नेता एवं पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत की है.

ये भी पढ़ें- इनेलो नेता दिलबाग सिंह के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी, दो मामले दर्ज

ये भी पढ़ें- हरियाणा में ED की रेड: हिसार में कांग्रेस नेता सुरेंद्र मलिक और वेदपाल तंवर के घर दबिश, दोनों खनन कारोबार से जुड़े

Last Updated : Feb 7, 2024, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details