दिल्ली

delhi

'अभी तो ट्रेलर है..ईडी का काम सराहनीय', किन लोगों पर अधिक मामले दर्ज, पीएम ने बताया - ED is doing a good job says pm

By ANI

Published : Apr 15, 2024, 6:20 PM IST

Updated : Apr 15, 2024, 7:02 PM IST

ED is doing a good job says PM Modi: पीएम मोदी ने एएनआई को दिए अपने साक्षात्कार में कहा कि, ईडी की तरफ से दर्ज मामलों में सबसे अधिक संख्या (97 फीसदी) उन व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ है, जिनका राजनीति से कोई ताल्लुक नहीं है. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जेल भेजे जाने के विपक्षी पार्टियों के आरोपों को खारिज कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा जेल भेजे जाने के विपक्षी पार्टियों के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए खहा कि, ईडी की तरफ से दर्ज मामलों में सबसे अधिक संख्या (97 फीसदी) उन व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ है, जिनका राजनीति से कोई ताल्लुक नहीं है. ANI से को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि, ईमानदार लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है. लेकिन भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को पाप का डर है.

पीएम ने ईडी की सराहना भी की और कहा कि 2014 में केंद्र में कार्यभार संभालने के बाद से इस केंद्रीय एजेंसी ने भ्रष्टाचार से निपटने में अहम योगदान दिया है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, साल 2104 में ईडी ने केवल 5 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी... क्या किसी ने ईडी कार्रवाई करने से रोका था...किसे फायदा हो रहा था. पीएम मोदी ने कहा कि, उनके कार्यकाल में एक लाख करोड़ की संपत्ति जब्त की गई. क्या यह देश के लोगों का पैसा नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा कि, विपक्ष के कितने नेता जेल में हैं? मुझे कोई नहीं बताता. क्या ये वही विपक्षी नेता हैं, जो अपनी सरकार चलाया करते थे? पाप का डर है... एक ईमानदार व्यक्ति को क्या डर होता है...? जब मैं सीएम था, तो उन्होंने मेरे गृहमंत्री को जेल में डाल दिया था... देश को यह समझना चाहिए कि ईडी के केवल 3 प्रतिशत मामलों में राजनेता शामिल होते हैं और 97 प्रतिशत मामले उन लोगों के ख़िलाफ़ दर्ज होते हैं, जो राजनीति से संबंधित नहीं हैं"

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ऐसे लोग जो राजनीति से संबंधित नहीं हैं...या तो वे ड्रग माफिया हैं, या कोई अधिकारी. जो करप्शन में लिप्त रहे हैं, जिन्होंने बेनामी संपत्ति बनाई है वैसे लोगों को जेल भेजा गया है. पीएम मोदी ने इंटरव्यू में आगे कहा कि, देश को करप्शन ने तबाह करके रख दिया है, जिसे पूरी ताकत से खत्म करना होगा. उन्होंने आगे कहा कि, ईडी ने गिरफ्तारी के साथ-साथ नकदी भी जब्त की है. राम मंदिर के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि्, 'विपक्ष के लिए यह एक राजनीतिक हथियार था. अब राम मंदिर बन गया है, इसलिए मुद्दा उनके हाथ से निकल गया है.

पीएम मोदी ने साक्षात्कार में आगे कहा कि, उनके पास बड़ी योजनाएं हैं...किसी को डरने की ज़रूरत नहीं है. उनके फैसले किसी को डराने या किसी को नीचा दिखाने के लिए नहीं होते हैं. वे देश के समग्र विकास के लिए बनाए जाते हैं. बीजेपी के 10 साल के काम पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा 'अभी तो ट्रेलर है'.

ये भी पढ़ें:"वन नेशन वन इलेक्शन हमारा कमिटमेंट": पीएम मोदी

Last Updated : Apr 15, 2024, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details