दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश में डायरिया का प्रकोप बढ़ा! विजयनगरम में तीन दिन के अंदर 7 मरीजों की मौत

Diarrhea outbreak in Andhra: डॉक्टरों का कहना है कि, मरने वाले सभी मरीज डायरिया, बीपी, शुगर, हार्ट अटैक जैसी समस्याओं से पीड़ित थे.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

Diarrhea outbreak in Andhra
आंध्र प्रदेश में डायरिया का प्रकोप (ETV Bharat)

विजयनगरम:आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले गांवों में डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है. पिछले तीन दिन के अंदर सात लोगों की मौत डायरिया की वजह हुई है. जिनमें से चार लोगों की मौत एक दिन में हुई. इस समय आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में डायरिया के बढ़ते प्रकोप से हाहाकार मच गया है.

अस्पताल में डायरिया मरीजों की संख्या बढ़ गई है. अभी अस्पताल में 10 डायरिया से पीड़ित रोगियों का इलाज किया जा रहा है. इन मरीजों का इलाज विजयनगरम और विशाखापत्तनम के अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा है. खबर के मुताबिक, पिछले दो दिनों से मरीजों को चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने वाली आशा वर्कर राजेश्वरी भी डायरिया की चपेट में आ गईं. वहीं, अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रित करने केलिएगांव में एक विशेष चिकित्सा शिविर स्थापित किया है.

डॉक्टरों ने बताया कि, सभी मृतकों को डायरिया, बीपी, शुगर, हार्ट अटैक की समस्या थी. वहीं, डायरिया से निपटने के लिए जिले में अस्पतालों में इंतजाम किए जा रहे हैं. दूसरी तरफ, स्थानीय विधायक किमिदी कला वेंकट राव ने गुरला अस्पताल में इलाज करा रहे पीड़ितों से मुलाकात की. उन्हें आश्वासन दिया गया कि सरकार की ओर से सभी प्रकार की चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध करायी जाएंगी. विधायक ने अधिकारियों को गांव में साफ-सफाई कराने का भी निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें:आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई इलाके जलमग्न

ABOUT THE AUTHOR

...view details