दिल्ली

delhi

देश अगले तीन साल में नक्सलवाद की समस्या से मुक्त हो जाएगा : अमित शाह

By PTI

Published : Jan 20, 2024, 2:25 PM IST

Amit Shah Country menace of Naxalism: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज असम में सशस्त्र सीमा बल के 60वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित किया.

Country to be free from menace of Naxalism in three years Amit Shah
देश अगले तीन साल में नक्सलवाद की समस्या से मुक्त हो जाएगा : शाह

तेजपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि देश अगले तीन साल में नक्सलवाद की समस्या से मुक्त हो जाएगा. शाह ने यहां सलोनीबारी में सशस्त्र सीमा बल के 60वें स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए कहा कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में से एक एसएसबी संस्कृति, इतिहास, भौगोलिक स्थिति और भाषा को बारीकी से एकीकृत करने और सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों को देश के बाकी हिस्सों के करीब लाने में एक अद्वितीय भूमिका निभाता है.

उन्होंने कहा कि सीमाओं की रक्षा के अलावा एसएसबी के साथ ही अन्य केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) ने छत्तीसगढ़ और झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ प्रभावी रूप से अपना कर्तव्य निभाया है. उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अगले तीन साल में देश नक्सली समस्या से 100 फीसदी मुक्त हो जाएगा.'

गृह मंत्री ने एसएसबी के छह कर्मियों के साथ तीन बटालियन को उनकी अनुकरणीय सेवा के लिए पुरस्कार दिए और इस मौके पर एक डाक टिकट भी जारी की. असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. अधिकारियों ने बताया कि शाह का ढेकियाजुली में अखिल बाथौ महासभा के 13वें त्रिवार्षिक सम्मेलन में भी भाग लेने का कार्यक्रम है। उन्होंने गुवाहाटी में पुनर्निमित ब्रह्मपुत्र रीवर फ्रंट का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ने चेन्नई में किया रोड शो, समर्थकों ने बरसाए फूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details