दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'स्वाभिमान और गरिमा की बलि...' बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया मल्लिकार्जुन खड़गे के अपमान का आरोप, शेयर किया वीडियो

BJP ने प्रियंका गांधी के नामांकन के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे का कथित रूप से अपमान करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की है.

प्रियंका गांधी का नामांकन
प्रियंका गांधी का नामांकन (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उस कमरे के दरवाजे से झांकते हुए दिखाई दे रहे हैं, जहां पार्टी नेता प्रियंका गांधी वायनाड से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर रही थीं.

इस वीडियो को शेयर करते हुए भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर खड़गे के कथित अनादर के लिए कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा, " आप कहां थे खड़गे साहब? जब प्रथम परिवार की प्रियंका वाड्रा कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में वायनाड के लिए अपना नामांकन दाखिल कर रही थीं, तब उन्हें (खड़गे) बाहर रखा गया - क्योंकि वह परिवार के नहीं हैं. अहंकार और सोनिया परिवार के अधिकार पर स्वाभिमान और गरिमा की बलि दी गई. जरा सोचिए कि अगर वे वरिष्ठ दलित नेता और पार्टी अध्यक्ष के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं, तो वे वायनाड के लोगों के साथ कैसा व्यवहार करेंगे."

30 सेकंड का वीडियो शेयर किया
बता दें कि बुधवार रात को बीजेपी इंडिया के आधिकारिक एक्स हैंडल ने भी यही 30 सेकंड का वीडियो शेयर किया था. बीजेपी ने लिखा, "आज जिस तरह से मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रियंका वाड्रा के नामांकन के समय कमरे से बाहर रखा गया. ठीक उसी तरह राहुल गांधी आरक्षण हटाने के बाद दलित समाज के लोगों को सम्मान और अवसरों से वंचित रखेंगे.

पार्टी ने आगे कहा कि अगर गांधी परिवार खड़गे को ऐसे अपमानित कर सकता है तो दलित समाज के प्रति इनके मन में कितनी घृणा होगी, ये समझा जा सकता है. इसके विपरीत, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनमें खड़गे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने वायनाड से किया नामांकन
बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को केरल के वायनाड से नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान प्रियंका के साथ उनकी मां सोनिया गांधी, भाई राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी मौजूद रहे. पर्चा भरने के वक्त प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटा भी साथ थे. इससे पहले प्रियंका ने रोड शो और जनसभा को भी संबोधित किया था.

यह भी पढ़ें- नाव्या हरिदास का आरोप- प्रियंका का आना और रोड शो मौसमी त्योहार की तरह एक बार आता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details