दिल्ली

delhi

विश्वास है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई दिल्ली-काठमांडू संबंध समृद्ध होंगे: नेपाल के प्रधानमंत्री 'प्रचंड' - Nepal PM Prachanda On Nepal India ties

By ANI

Published : Jun 10, 2024, 9:49 AM IST

Nepal PM Prachanda On Nepal India Ties : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने एक्स पर एक पोस्ट कर प्रधानमंत्री पीएम के साथ हुई मुलाकात की जानकारी दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि मैंने उन्हें भारत के प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार चुने जाने पर बधाई दी. हमने नेपाल-भारत संबंधों को और बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा की.

Nepal PM Prachanda On Nepal India Ties
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने पीएम मोदी से रविवार को मुलाकात की. (X/@cmprachanda)

नई दिल्ली: नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने नई दिल्ली और काठमांडू के बीच द्विपक्षीय संबंधों के भविष्य में अपना विश्वास व्यक्त किया है. दोनों नेताओं के बीच हाल ही में हुई बैठक में नेपाल के प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी. दोनों देशों के बीच लंबे समय से चली आ रही दोस्ती के बारे में अपनी आशा व्यक्त की.

नेपाल के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात हुई. मैंने उन्हें भारत के प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी. भारत और नेपाल के बीच बहुआयामी संबंधों को और बढ़ाने की रणनीतियों पर चर्चा हुई. प्रचंड की पोस्ट में कहा गया है कि हमने नेपाल-भारत संबंधों को और बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा की. मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में भारत के साथ हमारे बहुआयामी संबंध और भी समृद्ध होंगे.

नेपाल के प्रधानमंत्री रविवार (9 जून) को राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में विशिष्ट अतिथियों में शामिल थे. उनके अलावा श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले विदेशी नेता थे.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details