दिल्ली

delhi

टैंकर से गैस रिसाव के कारण 8 कॉलेज छात्र अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में हो रही थी कठिनाई - Kerala College Students

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 29, 2024, 5:43 PM IST

Kerala College Students Hospitalized: केरल के रामापुरम में एक टैंकर लॉरी से गैस रिसाव के कारण 8 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

hospitalized
कॉलेज छात्र अस्पताल में भर्ती, (Getty Images)

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोट्टयम जिले स्थित रामापुरम में एक टैंकर लॉरी से गैस रिसाव के बाद शनिवार को नर्सिंग कॉलेज के कम से कम आठ छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. कॉलेज के छात्रों को बेचैनी और सांस लेने में कठिनाई हो रही थी.

जानकारी के मुताबिक छात्रों को परियारम मेडिकल कॉलेज और पझायंगडी तालुक अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है. बता दें कि शुक्रवार शाम को टैंकर लॉरी से उस समय हाइड्रोक्लोरिक एसिड का रिसाव हुआ था, जब वह पड़ोसी राज्य कर्नाटक से एर्नाकुलम जा रही थी.

गैस के रिसाव रोकने की कोशिश
अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलते ही पय्यान्नूर और परियायम पुलिस की दमकल टीम मौके पर पहुंची और आगे की कार्रवाई शुरू की, लेकिन गैस के रिसाव को पूरी तरह से रोका नहीं जा सका. खबर लिखे जाने तक गैस के रिसाव को रोकने की कोशिश की जा रही थी.

सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया टैंकर
उन्होंने बताया कि कंटेनर के पिछले हिस्से के वाल्व में रिसाव का पता चला और दमकल विभाग ने वाहन को जल्द ही सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया. वहीं, थालीपरम्बा राजस्व प्रभागीय अधिकारी (RDO) अजयकुमार ने कहा कि गैस को दूसरे टैंकर में स्थानांतरित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 4 की मौत, सीएम का मुआवजे का ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details