दिल्ली

delhi

उमर अब्दुल्ला रशीद इंजीनियर के साथ जाएंगे तिहाड़ जेल? कर दी बड़ी पेशकश, कहा, 'मैदान छोड़ दें' - Omar Abdullah VS Engineer Rashid

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 13, 2024, 5:07 PM IST

Omar Abdullah VS Engineer Rashid: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इंजीनियर राशिद के साथ नई दिल्ली की तिहाड़ जेल जाने की पेशकश की. साथ ही उनसे वापस जाने और घर पर रहने का आग्रह किया. घाटी में गरमाई सियासत पर ईटीवी भारत संवाददाता जुलकरनैन जुल्फी की रिपोर्ट....

Omar Abdullah and Engineer Rashid
उमर अब्दुल्ला और इंजीनियर रशीद (AFP)

श्रीनगर:नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को सांसद शेख अब्दुल रशीद ( इंजीनियर रशीद) से कहा कि वह मैदान छोड़ दें. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने इंजीनियर रशीद के साथ नई दिल्ली की तिहाड़ जेल जाने की पेशकश कर दी. उन्होंने उनसे से वापस जाने और घर पर रहने का आग्रह किया.

घाटी में अब्दुल्ला बनाम रशीद
चौगाम, कुलगाम में एक सार्वजनिक रैली के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उमर ने राशिद की चुनौती का जवाब देते हुए कहा कि, वह 2 अक्टूबर को इंजीनियर राशिद के साथ तिहाड़ जेल जाने के लिए तैयार हैं. राशिद ने कहा था कि अगर वे उनके साथ चलेंगे तो अब्दुल्ला राजनीतिक परिदृश्य से दूर हो जाएंगे. उमर अब्दुल्ला ने रशीद की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि, वह यह सुनिश्चित करेंगे कि रशीद मैदान छोड़ दें और घर पर रहें.

बीजेपी को हराना जरूरी, उमर बोले
उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के लोगों के सामने चल रहे मुद्दों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की. उन्होंने क्षेत्र की पीड़ा और मोहभंग के लिए भाजपा की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया. उमर ने कहा कि, 8 अक्टूबर के बाद भाजपा और उनका समर्थन करने वालों को हराना इस संकट से निपटने का केवल एक ही तरीका है. उन्होंने आगे कहा कि, "हमारा गठबंधन भाजपा का विरोध करने के लिए प्रतिबद्ध है, अन्य राजनीतिक समूहों के विपरीत जो सत्ताधारी पार्टी के साथ काम करते दिखते हैं.

उमर की जीत क्यों जरूरी है, पूर्व सीएम ने बताया
उमर ने कहा, "हम खुद को चुनाव पूर्व गठबंधन के रूप में पेश कर रहे हैं ताकि यह दिखाया जा सके कि हम सत्ता के लिए भाजपा के साथ गठबंधन नहीं कर रहे हैं. अन्य केवल विभिन्न तरीकों से भाजपा का समर्थन करने के लिए चुनाव मैदान में हैं." उमर ने मतदाताओं से गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करने का आग्रह किया. उन्होंने जोर देकर कहा कि, उनकी जीत जम्मू-कश्मीर को भाजपा के आगे के प्रभाव से बचाने और पिछले अन्याय को सुधारने के लिए आवश्यक है.

उमर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा, "हम मतदाताओं से भाजपा की नीतियों से जम्मू-कश्मीर की रक्षा करने और पिछले दशक में हमारे क्षेत्र में हुई गलतियों को दूर करने के लिए गठबंधन के उम्मीदवारों को चुनने का आग्रह करते हैं."

ये भी पढ़ें:'मैं भारत का दुश्मन नहीं और न ही पाकिस्तान का एजेंट हूं', तिहाड़ से छूटते ही बोले इंजीनियर रशीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details