दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 23, 2024, 8:15 AM IST

Updated : Feb 23, 2024, 8:42 AM IST

ETV Bharat / bharat

तेलंगानाः BRS विधायक लस्या नंदिता की बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई, मौत

लस्या नंदिता पांच बार के विधायक जी सायान्ना की बेटी थीं. लस्या नंदिता भी पांच बार की विधायक हैं. उनके पिता की पिछले साल फरवरी में मौत हो गई थी.

BRS MLA Lasya Nandita passed away
बीआरएस विधायक लस्या नंदिता का निधन

हैदराबाद: तेलंगाना की सिकंदराबाद कैंट से बीआरएस विधायक लस्या नंदिता की शुक्रवार सुबह सड़क हादसे में मौत हो गई. वे महज 36 साल की थीं. जानकारी के मुताबिक उनकी कार बेकाबू होकर डिवाइडर से जा टकराई. जिससे यह हादसा हुआ.

BRS विधायक लस्या नंदिता की बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि यह हादसा पाटनचेरु नेहरू आउटर रिंग रोड के पास हुआ. पुलिस ने जानकारी दी कि विधायक लस्या नंदिता की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि उनका ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया है. हादसे के बाद उनकी कार का अगला हिस्सा चकनाचूर हो गया.

बता दें, लस्या नंदिता जी सायान्ना की बेटी थीं, जो पांच बार विधायक रह चुके है. लस्या नंदिता भी पांच बार की विधायक हैं. उनके पिता की पिछले साल फरवरी में मौत हो गई थी, जिसके बाद पार्टी ने उनको टिकट दिया था. नंदिता ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को 17 हजार वोटों से हराया था.

दस दिन पहले भी हुआ था हादसा
जानकारी के मुताबिक बीआरएस विधायक लस्या नंदिता के साथ यह पहला हादसा नहीं है. दस दिन पहले भी उनके साथ एक हादसा घटित हुआ था. वह नारकेटपल्ली में सड़क हादसे का शिकार हुई थीं, लेकिन इस दुर्घटना में उन्हें कुछ नहीं हुआ था. उन्हें हल्की चोटें आई थीं. वह पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की एक सभा में शामिल होने के लिए नवगोंडा जा रही थीं. इस हादसे में उनके होमगार्ड जी किशोर की मौत हो गई थी.

वहीं, पिछले साल दिसंबर 2023 में नंदिता एक लिफ्ट में फंस गई थीं. लिफ्ट ओवरलोड होने के चलते गिर गई और सभी लोग अंदर फंसे रह गए. जानकारी के मुताबिक करीब 20 मिनट तक सभी लोग लिफ्ट में फंसे रहे, उसके बाद मशक्कत करके सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

सीएम रेवंत रेड्डी और केटीआर ने जताया शोक
तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने बीआरएस विधायक की मौत पर शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि कैंट विधायक लास्या नंदिता की असामयिक मृत्यु से मुझे गहरा सदमा लगा. नंदिता के पिता स्वर्गिया सयन्ना के साथ मेरे करीबी रिश्ते थे. पिछले साल इसी महीने में उनका निधन हो गया...यह बहुत दुखद है कि नंदिता की भी मौत हो गई,' उसी महीने अचानक उनकी मृत्यु हो गई. उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं... मैं ईश्वर से उनकी आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करता हूं.

वहीं, पूर्व मंत्री केटीआर ने भी शोक जाहिर किया है. उन्होंने लिखा कि ये करीब एक हफ्ते पहले की बात है. अभी बिल्कुल दुखद और चौंकाने वाली खबर सुनी कि लस्या अब नहीं रही. युवा विधायक के निधन से बहुत दुख हुआ. वह एक बहुत अच्छे नेता थी. इस भयानक और कठिन समय में उनके परिवार और दोस्तों को शक्ति प्रदान करने के लिए मेरी हार्दिक प्रार्थनाएं.

पढ़ें:महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना लीडर मनोहर जोशी का निधन

Last Updated : Feb 23, 2024, 8:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details