दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली से लंदन जाने वाली फ्लाइट में बम की धमकी, विमान को फ्रैंकफर्ट किया गया डायवर्ट

दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा की फ्लाइट को बीती रात बम से उड़ाने की धमकी मिली जिसके बाद इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Bomb Threat Vistara Delhi London Flight
विस्तारा की फ्लाइट में बम की धमकी (प्रतीकात्मक फोटो) (IANS)

नई दिल्ली: दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा की एक उड़ान को शुक्रवार को बम से उड़ाने की धमकी के बाद फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया. फ्रैंकफर्ट में विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई. फिर इसकी जांच पड़ताल की लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. हाल में विमानों को बम से उड़ाने की कई फर्जी धमकियां मिल चुकी है.

एयरलाइन के प्रवक्ता ने शनिवार सुबह एक बयान में कहा कि विमान को फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा गया और इसकी जांच पड़ताल की गई. सुरक्षा एजेंसियों द्वारा मंजूरी मिलने के बाद विमान अपने गंतव्य के लिए रवाना होगा. प्रवक्ता ने कहा कि 18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट यूके17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली.

इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को तुरंत दी गई. एहतियाती उपाय के तौर पर पायलटों ने फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ने का फैसला किया. इस बीच अकासा एयर ने कहा कि शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली उसकी फ्लाइट क्यूपी 1366 के उड़ान भरने से कुछ समय पहले सुरक्षा अलर्ट मिला.

एयरलाइन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सुरक्षा प्रक्रियाओं के अनुसार यात्रियों को विमान से उतारा गया और विमान की जांच पड़ताल की गई. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में भारतीय एयरलाइन्स द्वारा संचालित लगभग 40 उड़ानों को बम से उड़ाने की फर्जी धमकियां मिली. नागरिक उड्डयन मंत्रालय एयरलाइनों को बम की झूठी धमकी देने की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम लागू करने की योजना बना रहा है. इसमें ऐसा करने वालों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है.

ये भी पढ़ें-शिकागो जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, कनाडा में इमरजेंसी लैंडिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details