दिल्ली

delhi

WATCH : NEWSTIME में फटाफट अंदाज में देखिए आज दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 2, 2024, 8:07 PM IST

BJP's first list released : औरंगाबाद में पीएम मोदी ने 21,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि ज्ञान की धरती बिहार आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. 'बिहार का विकास मोदी की गारंटी है'. आज दिन-भर की प्रमुख खबरों को जानने के लिए देखिए ईटीवी भारत NEWSTIME.

देखिए ईटीवी भारत NEWSTIME.
देखिए ईटीवी भारत NEWSTIME.

हैदराबाद : ये हैं शनिवार, 2 मार्च की दिनभर की 10 बड़ी खबरें.

  1. औरंगाबाद में पीएम मोदी ने 21,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि ज्ञान की धरती बिहार आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. 'बिहार का विकास मोदी की गारंटी है'.
  2. औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि अब आपके साथ ही रहेंगे, इधर-उधर नहीं जाएंगे. नीतीश कुमार की बात सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंसते रहे.
  3. कर्नाटक के बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट को लेकर राज्य सरकार और पुलिस एक्शन में है. इस मामले में शनिवार को पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया गया है.
  4. पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने यह जानकारी 'एक्स' हैंडल पर दी. उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से यह अनुरोध किया है.
  5. भाजपा सांसद जयंत सिन्हा ने लोकसभा चुनाव न लड़ने के संकेत दिए हैं. बीजेपी चीफ जेपी नड्डा को लिखे पत्र में सिन्हा ने चुनावी दायित्व से मुक्त करने की मांग की.
  6. लोकसभा चुनाव की घोषणा 11 मार्च के बाद कभी भी हो सकती है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ये दावा किया है. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुग्राम आएंगे और द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे.
  7. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार सरफराज बुगती को शनिवार को अशांत बलूचिस्तान प्रांत का निर्विरोध नया मुख्यमंत्री चुना गया. बुगती को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज का भी समर्थन प्राप्त था.
  8. स्पेशल ट्रेडिंग सेशन में शनिवार को बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड. सेंसेक्स और निफ्टी नए रिकॉर्ड लेवल पर हुए बंद. जीडीपी का डेटा बेहतर रहने और फॉरेन फंड इनफ्लो से बाजार में तेजी बनी रही.
  9. लोकसभा चुनाव 2024 में युवराज सिंह के गुरुदासपुर से चुनाव लड़ने की अटकलों पर पूर्व क्रिकेटर का बयान सामने आया है. युवराज सिंह ने सभी खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि फिलहाल राजनीति में आने का उनका कोई मन नहीं है.
  10. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, 195 नामों का ऐलान, पीएम मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव.

ABOUT THE AUTHOR

...view details