दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भाजपा को जनवरी तक नया अध्यक्ष मिल जाएगा, संगठन चुनाव प्रभारी के. लक्ष्मण ने जताई उम्मीद

BJP K Laxman Interview: भाजपा संगठन चुनाव प्रभारी और ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के. लक्ष्मण से वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना ने खास बातचीत की.

BJP will get new president after January Party organization election in-charge K Laxman expressed hope
भाजपा संगठन चुनाव प्रभारी के. लक्ष्मण से वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना ने खास बातचीत की. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक तरफ सदस्यता अभियान चला रही है, वहीं दूसरी तरफ पार्टी ने संगठन चुनाव के लिए भी एक टीम बनाई है, जिसमें नए अध्यक्ष का चुनाव होगा. संगठन चुनाव के चुनाव अधिकारी पार्टी के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के. लक्ष्मण को बनाया गया है. लक्ष्मण पार्टी के सदस्यता अभियान में भी सक्रिय सदस्य के तौर पर काम कर रहे हैं. अब नए भाजपा अध्यक्ष के चुनाव के लिए संगठन चुनाव भी उन्हीं की देखरख में होने जा रहा है.

दिल्ली में ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना ने सदस्यता अभियान और संगठन चुनाव को संबंध में के. लक्ष्मण से विशेष बातचीत की. उन्होंने कहा कि संगठन चुनाव पार्टी की एक प्रक्रिया है. साथ ही साथ पार्टी में सदस्यता अभियान भी चल रहा है जिसमें पार्टी ने जो लक्ष्य रखा है, पार्टी उसे बड़ी ही आसानी से पूरा करेगा.

उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है. हम सेवा के माध्यम से राष्ट्रहित के लिए काम करते हैं. सारी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए हमारे यहां अध्यक्ष का चुनाव होता है. जहां तक बात सदस्यता की है, तो 10 करोड़ का लक्ष्य पूरा किया जा चुका है.

ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के. लक्ष्मण से खास बातचीत (ETV Bharat)

भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता अध्यक्ष चुना जा सकता
उन्होंने कहा कि हम अंत्योदय के माध्यम से काम करते हैं इसलिए हमारे यहां अध्यक्ष पद के लिए भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता चुना जा सकता है. जैसे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चाय बेचने वाले से पीएम का रास्ता तय किया. हमारी एक सामान्य परिवार की सदस्य आज देश की राष्ट्रपति हैं. उपराष्ट्रपति भी एक किसान के बेटे हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा को जनवरी तक सभी संगठन के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नया अध्यक्ष मिल जाएगा, ऐसी उम्मीद है.

भाजपा के सदस्यता अभियान पर विपक्षी दलों ने तमाम आरोप लगाए हैं जिनमें जबरदस्ती सदस्य बनाने की बात कही गई है. इस सवाल पर भाजपा संगठन चुनाव के प्रभारी के लक्ष्मण ने कहा कि ये तमाम बातें विपक्षी दलों की तरफ से फैलाया गया भ्रम है. इनमें कोई सच्चाई नहीं है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में सदस्यों को किस तरह से जोड़ती है यह अपने आप में एक सवाल है. लेकिन हमारे यहां तो 100 रुपये देकर और जो तीन साल तक सक्रिय होते हैं उन्हें ही हम सदस्य बनाते हैं.

कांग्रेस के सदस्यों की संख्या बढ़ने के संबंध में एक सवाल पर वरिष्ठ भाजपा नेता कहा कि गांधी-नेहरू परिवार को छोड़कर कांग्रेस में शायद ही कोई कार्यकर्ता अध्यक्ष बनने का सपना देख सकता है, लेकिन हमारा सामान्य कार्यकर्ता भी अध्यक्ष बन सकता है. कांग्रेस के सदस्यों का क्या मापदंड है लोग जानते हैं. मगर हमारी कैडर बेस्ड और ऑडियोलॉजिकल पार्टी है.

विपक्षी दलों के आरोप सरासर गलत
उन्होंनेक हा कि विपक्षी दलों के ये आरोप सरासर गलत हैं कि हमारे यहां सदस्यता निःशुल्क है. जो हमारे सिद्धांत से जुड़े हैं उन्हें ही हम सदस्य बनाते हैं और सक्रिय सदस्य बनने के लिए 100 रुपये देने होते हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड और यूपी ही नहीं, सभी राज्यों में हमने लक्ष्य पार किया है छोटे राज्यों में भी.

साथ ही भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर अपने देश की छवि बिगड़ते हैं और ओबीसी को संविधान से खत्म करने की बात करते हैं, उन्हें हरियाणा में जनता ने सबक सिखाया और अब महाराष्ट्र और झारखंड में भी कांग्रेस और इंडी एलायंस की हार तय है.

यह भी पढ़ें-वक्फ विधेयक पर JPC की बैठक में हंगामा, TMC सांसद ने कांच की बोतल तोड़कर चेयरमैन की ओर फेंकी, निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details