छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 7, 2024, 7:45 PM IST

Updated : May 7, 2024, 8:34 PM IST

ETV Bharat / bharat

बिलासपुर में बेगूसराय के स्टूडेंट्स ने किया थाने का घेराव, ठगी से जुड़ा है मामला - Bihar students Protest in Bilaspur

बिलासपुर में बेगूसराय के स्टूडेंट्स ने कोतवाली थाने का घेराव किया. इन स्टू़डेंट्स का आरोप है कि इनके साथ ठगी की गई है. ठगी की शिकायत थाने में दर्ज न होने पर इन स्टूडेंट्स ने कोतवाली थाने का घेराव किया.

Protest in Bilaspur police station
बिलासपुर थाने का घेराव (ETV BHARAT Chhattisgargh)

बिलासपुर में बेगूसराय के स्टूडेंट्स ने किया थाने का घेराव (ETV BHARAT Chhattisgargh)

बिलासपुर:बिलासपुर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में बिहार के आईटीआई स्टूडेंट्स ने थाने का घेराव किया. इस दौरान स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा भी किया. बिहार के 120 छात्रों को कैंपस सिलेक्शन के बाद बिलासपुर लाकर होटल में ठहराया था, जहां उनसे कंपनी के एचआर पैसे वसूल कर भाग गया. इससे परेशान होकर छात्रों ने उसके खिलाफ केस दर्ज करने के मांग की, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया. पुलिस ने मामले की शिकायत बिहार में करने की सलाह स्टूडेंट्स को दी. इसके बाद स्टूडेंट्स ने थाने के बाहर जमकर हंगामा किया.

ये है पूरा मामला:इस पूरे मामले में बिहार बेगूसराय के स्टूडेंट आदित्य कुमार ने बताया कि, "ताजपुर गौतम बुद्ध आईटीआई में मैं पढता हूं. संस्थान में दिल्ली के कंपनी की ओर से कैंपस सिलेक्शन का आयोजन किया गया था. इसमें 200 से ज्यादा बेरोजगार छात्र शामिल हुए थे. इनमें से 120 का चयन पुणे स्थित एक फर्म में होने की जानकारी दी गई थी. इंजीनियरिंग कंपनी के कथित एचआर राकेश कुमार ने हमें हर महीने 25000 रुपए की सैलरी देने की बात कही थी."

पैसे लेकर फरार हो गया एचआर:स्टूडेंट्स की मानें तो कैंपस सिलेक्शन के बाद 120 छात्रों को नौकरी देने की बात कहकर हमें ट्रेन से बिलासपुर लाया गया. इस दौरान उनसे टिकट और खाने के नाम पर पहले से 5 से 6 हजार रुपए वसूले गए थे. बिलासपुर लाने के बाद उन्हें एक होटल में ठहराया गया, जहां उनके दस्तावेज तैयार करने के नाम पर फिर 6500 लेकर उन्हें यह भी कहा गया कि होटल का खर्चा एचआर देगा. लेकिन यह कहकर एचआर फरार हो गया

स्टूडेंट्स से पैसों की वसूली और ठगी का मामला बिहार का है. यहां की पुलिस केस दर्ज नहीं कर सकती. छात्रों को बिहार में शिकायत करने की सलाह दी गई है.-विजय चौधरी, प्रभारी, सिटी कोतवाली

इसके बाद पीड़ित स्टूडेंट्स धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने बिलासपुर सिटी कोतवाली पहुंचे, लेकिन पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करने से इंकार कर दिया और बिहार में इसकी शिकायत करने की सलाह दी.

दंतेवाड़ा : ग्रामीण महिला को नक्सली बता पुलिस ने कराया सरेंडर ! ग्रामीणों ने भांसी थाना घेर किया चक्का जाम
Bilaspur News: यूथ कांग्रेस नेता विश्वजीत अनंत पर हुए जानलेवा हमले के मामले में हुई गिरफ्तारी
Kanker Latest News : कांकेर में धर्म बदलने वाली महिला के शव को लेकर बवाल
Last Updated : May 7, 2024, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details