मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ऑक्सफोर्ड से बहू लेकर घर आ रहे केंद्रीय मंत्री शिवराज, राजस्थान का दामाद बनेगा बेटा कार्तिकेय - Elder daughter in Law of Shivraj

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 17, 2024, 10:32 AM IST

Updated : Sep 17, 2024, 10:56 AM IST

छोटे बेटे कुणाल के बाद अब शिवराज सिंह चौहान बड़े बेटे के लिए भी बहू ढंढ़ लाए हैं. उदयपुर के बिजनेसमैन अनुपम बंसल की बेटी अमानत बंसल केंद्रीय कृषि मंत्री की बहू बनने जा रही हैं. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई की तारीख भी तय कर दी है.

ELDER DAUGHTER IN LAW OF SHIVRAJ
शिवराज की बड़ी बहू बनेंगी उदयपुर के बिजनेसमैन की बेटी (Etv Bharat)

भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने बड़े बेटे कार्तिकेय के लिए भी बहू ढूंढ ली है. कार्तिकेय की बिजनेसमैन की बेटी अमानत बंसल के साथ सगाई तय हो गई है. केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद यह खुशखबरी सोशल मीडिया पर ट्वीट कर दी है. उन्होंने कहा कि एक पिता के तौर पर उनके लिए यह खुशी का मौका है. केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, '' मेरे बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई अनुपम बंसल और रुचिका बंसल की सुपुत्री अमानत बंसल से तय हुई है.''गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के छोटे बेटे कुणाल की मई माह में सगाई हो चुकी है. माना जा रहा है कि शिवराज सिंह एक साथ दोनों बहुओं को घर लाएंगे.

लंदन से पढ़ी हैं अमानत बंसल (Photo credit - Amanat Bansal)

17 अक्टूबर को कार्तिकेय की सगाई

शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर ट्वीट किया, '' मैं और मेरी पत्नी साधना और पूरे परिवार को आप सभी से यह शुभ समाचार साझा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि मेरे बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई अनुपम बंसल की बेटी अमानत बंसल से तय हुई है. 17 अक्टूबर को कार्तिकेय और अमानत की सगाई की रस्म होगी. बच्चों को भावी जीवन के लिए आप सभी शुभकामनाएं और आशीर्वाद देकर दोनों परिवारों को अनुगृहीत करें.

कार्तिकेय और अमानत (Etv Bharat)

कौन हैं अमानत बंसल?

शिवराज की बहू बनने जा रहीं अमानत बंसल लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी की स्टूडेंट रही हैं. उनके पिता अनुपम बंसल जानेमाने बिजनेसमेन हैं. वे लिबर्टी शूज के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं. वहीं अमानत की मां रुचिका बंसल कंफेडरेशन ऑफ वूमन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चेप्टर की फाउंडर हैं.

Read more -

राहुल गांधी के बयान पर शिवराज का पलटवार, देश की छवि खराब करना देशद्रोह जैसा


दोनों बेटों की एक साथ हो सकती है शादी
बिजनेसमैन अनुपम बंसल की बेटी हैं अमानत (Photo credit - Amanat Bansal)

शिवराज के छोटे बेटे कुणाल की सगाई पहले ही हो चुकी है. उनकी सगाई भोपाल के डॉक्टर इंद्रमल जैन के बेटे संदीप जैन की बेटी से हुई थी. वहीं अब बड़े बेटे की सगाई 17 अक्टूबर को होगी. माना जा रहा है कि दोनों बेटों की शादी एक साथ हो सकती है.

Last Updated : Sep 17, 2024, 10:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details