हरियाणा

haryana

भिवानी के गद्दा फैक्ट्री में भीषण आग, कई किलोमीटर से दिख रहा धुएं का गुबार, करोड़ों रुपए का सामान राख - Bhiwani mattress factory Fire

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 31, 2024, 6:30 PM IST

Bhiwani mattress factory Fire : हरियाणा के भिवानी में गद्दा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. आग इतनी भयानक है कि कई किलोमीटर से आग का गुबार नज़र आ रहा है. वहीं भिवानी के अलावा सिवानी, तोशाम और दादरी से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची हैं. पिछले 5 घंटे से आग बुझाने की कोशिशें जारी है लेकिन अब तक तमाम कोशिशें नाकाम साबित हुई है. बताया जा रहा है कि आग के चलते करोड़ों रूपयों का सामान जलकर राख हो गया है.

Bhiwani mattress factory Major Fire Loss worth Crores of Rupees
हरियाणा के भिवानी में गद्दा फैक्ट्री में आग

हरियाणा के भिवानी में गद्दा फैक्ट्री में आग

भिवानी :हरियाणा के भिवानी के देवसर गांव में रविवार को गद्दा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. जैसे ही आग लगी, लोगों में हड़कंप मच गया और फायर ब्रिगेड की आग की ख़बर दी गई. आग के चलते करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया है.

भिवानी के गद्दा फैक्ट्री में भीषण आग

भिवानी जिले के देवसर गांव में गद्दा फैक्ट्री है. यहां रोज की तरह ही काम चल रहा था. लेकिन तभी अचानक से यहां आग लग गई. आग को लगते देख आसपास मौजूद लोगों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. आग लगने की ख़बर फौरन फायर ब्रिगेड को दी गई. इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग को बुझाने का काम शुरू हुआ. लेकिन आग फैलती ही जा रही थी, आग पर काबू पाना मुश्किल नज़र आ रहा था. ऐसे में भिवानी के अलावा सिवानी, तोशाम और दादरी से भी अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर बुलाई गई है. लेकिन आग इतनी ज्यादा भयानक है कि पिछले 5 घंटे से आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. फायर बिग्रेड की टीम आग को काबू करने की कोशिशों में लगातार जुटी हुई है.

आग से करोड़ों रुपयों का सामान जलकर राख

गद्दा फैक्ट्री में आग लगने की वजहों का अब तक खुलासा नहीं हो सका है. आशंका है कि शॉर्ट सर्किट होने से गद्दा फैक्ट्री में ये भीषण आग लगी है. हालांकि जांच के बाद ही आग की असल वजह का खुलासा हो सकेगा. बताया जा रहा है कि आग लगने के चलते फैक्ट्री में रखा करोड़ों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है. वहीं अचानक आग लगने से फैक्ट्री में बंधी गाय भी आग की चपेट में आ गई. गौरक्षक संजय परमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आग से आधा दर्जन गायों की मौत हो गई है. वहीं मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ऑपरेटर जवाहर लाल ने बताया कि आग बुझाने के लिए भिवानी जिले के सिवानी के अलावा दादरी जिले से भी कई गाड़ियां बुलानी पड़ी है.

ये भी पढ़ें :संडे हो या मंडे, लूट लो 'अंडे'!, आग के बाद जलते ट्रक से लोगों ने जमकर लूटे अंडे

ये भी पढ़ें :फरीदाबाद में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

ये भी पढ़ें :रेवाड़ी में 3 मंजिला मकान में लगी भीषण आग, घर में रखा सामान जलकर राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details