उत्तराखंड

uttarakhand

बाबा रामदेव ने इंडिया गठबंधन को दी नसीहत, पीएम मोदी को बताया हिंदू धर्म का योद्धा - Baba Ramdev statement

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 9, 2024, 4:47 PM IST

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज है. चुनावों के बीच बाबा रामदेव का इंडिया गठबंधन और पीएम मोदी को लेकर बड़ा बयान आया है. वहीं बाबा रामदेव ने बीजेपी के 400 पार के नारे पर भी टिप्पणी की है.

बाबा रामदेव
बाबा रामदेव

हरिद्वार: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने इंडिया गठबंधन को बड़ी नसीहत दी है. बाबा रामदेव ने कहा कि यदि इंडिया गठबंधन वाले सनातन और हिंदू धर्म के मर्म को न जानकर उसकी अवहेलना करेंगे तो उनको राजनीति में बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा. इंडिया गठबंधन के नेताओं को सनातन धर्म और राष्ट्र के संदर्भ में बहुत संजीदगी और संवेदनशीलता के साथ बोलना चाहिए.

वहीं बीजेपी के 400 पार के नारे पर बाबा रामदेव ने टिप्पणी की है. बाबा रामदेव ने कहा कि वो लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी 400 के पार जाएगी या नीचे रहेगी, इस बारे में वो तो कुछ नहीं कह सकते है. इस बारे में राजनेता या राजनीतिक विश्लेषक ही बता सकते है.

बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने तो आपात धर्म रूप में राजनीतिक जागरूकता पॉलिटिकल अवेंजर्स को चुना हुआ है. इस समय वो 99% अपने योग धाम, सेवा धाम, भारतीय शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था के जरिए देश को शिक्षा की गुलामी, चिकित्सा की गुलामी, भाषा की गुलामी और कुंठाओं से बाहर निकालने में लगे है.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बाबा रामदेव ने कहा कि वो सनातन धर्म के शाश्वत मूल्यों के संरक्षक है. पीएम मोदी हिंदू धर्म के योद्धा के रूप में शत्रु पक्ष की पहचान करके उनको पराजित करने वाले है. राष्ट्र की दीर्घकालिक हित के लिए जो नीतियां, नियत और नेतृत्व चाहिए, वो पीएम मोदी के पास है. इसी के साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शुभकामनाएं दी है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details